icon

रोहित शर्मा का जवाब नहीं, ICC टीम ऑफ द टूर्नामेंट के बने कप्तान, 5 भारतीयों के साथ ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 2 खिलाड़ियों को ही मिली जगह

आईसीसी ने टीम ऑफ दी टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. इसके अलावा भारत के 5 और खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में जगह मिली है.


जय शाह, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा
authorSportsTak
Mon, 20 Nov 01:42 PM

टीम इंडिया (Team India) को वर्ल्ड कप फाइनल (WC Final) में पैट कमिंस की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास मौका था कि वो 20 साल की पुरानी हार और 10 साल पहले जीती गई आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दें. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अंत में टीम को 6 विकेट से हार मिली. रोहित की शानदार कप्तानी का नतीजा ये था कि भारत ने इस टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते. ऐसे में अब आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. भारत के सिर्फ 6 खिलाड़ियों को ही इसमें जगह मिली है जबकि खिताब पर कब्जा करने वाली ऑस्ट्रेलिया के 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया है.

 

ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ दो खिलाड़ी शामिल

 

ग्लेन मैक्सवेल और एडम जैम्पा वर्ल्ड कप विजेता टीम के दो ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस टीम में जगह मिली है. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज जेराल्ड कोट्जी को भी आईसीसी टीम में 12वां खिलाड़ी रखा गया है. इसके अलावा 10 टीमों में से 5 टीम के खिलाड़ियों को टीम ऑफ द टूर्नामेंट में चुना गया है. इसमें पाकिस्तान, अफगानिस्तान, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के एक भी खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है.

 

विराट और शमी को जगह


बता दें कि विराट कोहली जिन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं उन्हें भी इस टीम में रखा गया है. विराट कोहली ने 11 मैचों में कुल 765 रन ठोके हैं. इसके अलावा टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी की भी एंट्री हुई है. रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, केएल राहुल को भी प्लेइंग 11 में मौका मिला है. साउथ अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक जिन्होंने टूर्नामेंट में 4 शतक ठोके हैं उन्हें विकेटकीपर बनाया गया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को नंबर 4 पर रखा गया है.

 

टीम ऑफ द टूर्नामेंट: क्विटन डी कॉक (विकेटकीपर), रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली(भारत), डेरिल मिचेल (न्यूजीलैंड), केएल राहुल (भारत), ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया), रवींद्र जडेजा( भारत), जसप्रीत बुमराह (भारत), दिलशान मधुशंका (श्रीलंका), एडम जैम्पा (ऑस्ट्रेलिया), मोहम्मद शमी (भारत), जेराल्ट कोट्जी ( साउथ अफ्रीका) 12वें खिलाड़ी.

 

बता दें कि ऐसा दूसरी बार हो रहा है जब रोहित शर्मा को टीम ऑफ द टूर्नामेंट में जगह मिली है. ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 201 रन की पारी खेली थी उन्हें और रवींद्र जडेजा को दो ऑलराउंडर्स के रूप में रखा गया है.  

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS FINAL: रनआउट के भूत ने टीम इंडिया को हरवाया पांचवां वर्ल्ड कप, पनौती बनकर कुंडली में बैठा

IND vs AUS Final: भारत को हराने के बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज गुरूर से गरजा, चिढ़ाते हुए कहा- उस देश को कभी...

IND vs AUS: 5 महीने में दूसरी बार भारत और रोहित शर्मा का सपना तोड़ गया यह ऑस्ट्रेलियाई, टूटे हाथ से लड़कर आया था खेलने
 

लोकप्रिय पोस्ट