icon

World Cup Final Ceremony: प्रीतम समेत 7 सिंगर करेंगे परफॉर्म, इन 8 गानों से बनेगा माहौल, जानिए कैसे दर्शकों का दिल जश्न-जश्न बोलेगा!

वर्ल्ड कप फाइनल की सेरमनी को चार हिस्सा में बांटा गया है. इसका आगाज एयर शो के साथ होगा. फिर म्यूजिकल परफॉर्मेंस, लाइट व लेजर शो और आतिशबाजी होगी.

बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल सेरेमनी को रंगारंग बनाने की तैयारी की है.
authorShakti Shekhawat
Fri, 17 Nov 09:25 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला वर्ल्ड कप 2023 फाइनल काफी धमाकेदार और रंगारंग होने वाला है. बीसीसीआई ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले को भव्य बनाने के लिए पूरी तैयारी की है. एयर शो, ड्रोन शो, लाइट शो से लेकर म्यूजिकल परफॉर्मेंस और वर्ल्ड चैंपियन कप्तानों के सम्मान जैसे शानदार कार्यक्रम खिताबी मुकाबले में देखने को मिलेगी. बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान कब किस तरह क्लोजिंग सेरेमनी को आयोजित करना है इसकी प्लानिंग की है. 1.33 लाख दर्शकों के साथ ही घरों मे टीवी पर मैच देखने वालों को भी क्लोजिंग सेरेमनी के रंगों में डूबने का मौका मिलेगा.

 

वर्ल्ड कप फाइनल की सेरमनी को चार हिस्सा में बांटा गया है. इसका आगाज एयर शो के साथ होगा. सूर्या किरण के नौ एयरक्राफ्ट विंग कमांडर सिद्धेश कार्तिक के नेतृत्व में आसमान में कलाबाजियां दिखाएंगे. 10 मिनट का यह शो होगा. इस दौरान एयरक्राफ्ट स्टेडियम में बज रहे गानों के साथ सिंक करेंगे. एयरक्राफ्ट अहमदाबाद एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे और स्टेडियम के ऊपर आसमान में एयर शो होगा. इसके बाद पहली पारी पूरी होने पर 15 मिनट के समय में वर्ल्ड कप जीतने वाले कप्तानों का सम्मान होगा और उनकी परेड होगी. 20 सैकंड की रील के जरिए वर्ल्ड कप ट्रॉफी में आए बदलावों को भी दिखाया जाएगा. फिर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान को छोड़कर वर्ल्ड कप विजेता सात कप्तानों को बीसीसीआई की ओर से एक स्पेशल ब्लेजर दी जाएगी.

 

 

10 मिनट की होगी म्यूजिकल परफॉर्मेंस

 

इसके बाद 10 मिनट की म्यूजिकल परफॉर्मेंस होगी. इसमें म्यूजिशियन प्रीतम, जोनिता गांधी, श्रीराम समेत कुल सात सिंगर परफॉर्म करेंगी. इनके साथ 500 डांसर मौजूद रहेंगे और यह अलग-अलग डिजाइन बनाते हुए डांस करेंगे. सभी सिंगर विशेष रूप से तैयार की गईं गाड़ियों से पूरे मैदान का चक्कर लगाएंगे. सिंगर क्लोजिंग सेरेमनी में आठ गानों पर परफॉर्म करेंगे. इनमें देवा देवा, केसरिया, लहरा दो, जीतेगा जीतेगा, नगाड़ा नगाड़ा, धूम मचा ले, दंगल और वर्ल्ड कप 2023 एंथम सॉन्ग दिल जश्न बोले गाने शामिल होंगे.

 

 

आखिर में लाइट शो और आतिशबाजी

 

दूसरी पारी के दौरान दूसरे ड्रिंक्स ब्रेक में 90 सैकंड के लिए लाइट और लेजर शो होगा. ब्रिटिश कंपनी को इस शो की जिम्मेदारी दी गई है. जैसे ही वर्ल्ड कप फाइनल पूरा होगा वैसे ही ड्रोन शो होगा. 1200 ड्रोन आसमान में वर्ल्ड कप ट्रॉफी, विजेता टीम के नाम व लोगो बनाएंगे. फिर बारी आएगी आतिशबाजी की. इसके जरिए सेरेमनी पूरी होगी.

 

ये भी पढ़ें

World Cup फाइनल के लिए ये 'अनलकी' अंपायर भी बना भारत का बड़ा खतरा! पिछली 6 बार इनके मैदान में होने से हारी टीम इंडिया
पिच विवाद वाले आईसीसी कंसल्टेंट ने World Cup Final से पहले भारत छोड़ा, ये भारतीय दिग्गज तैयार कर रहे विकेट
World Cup Final: टीम इंडिया के 6 खिलाड़ी प्रैक्टिस को आए, रोहित ने की खास ट्रेनिंग, इस खिलाड़ी के अभ्यास ने चौंकाया

लोकप्रिय पोस्ट