icon

IND vs AUS : जिस खिलाड़ी के टीम इंडिया में चुने जाने पर भड़क उठे थे फैंस, अब उसी के नाम की जप रहे माला, रोहित, कोहली और शमी नहीं बल्कि...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच होने वाले फाइनल से पहले अब फैंस इस खिलाड़ी के नाम की माला जप रहे हैं.

टीम इंडिया के खिलाड़ी
authorSportsTak
Sat, 18 Nov 08:15 PM

भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के लिए एशिया कप से पहले जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था. उस समय आईपीएल 2023 से चोटिल चलने वाले केएल राहुल को जैसे ही टीम में शामिल किया गया था. सभी फैंस ने सोशल मीडिया पर राहुल को चुने जाने पर काफी नाराजगी जाहिर की थी. लेकिन अब बेहतरीन फॉर्म से वर्ल्ड कप 2023 में बल्लेबाजी करने वाले इसी खिलाड़ी के नाम की माला भी फैंस फाइनल से पहले जप रहे हैं.

 

तीन महीने बाद शतक से की वापसी 


वर्ल्ड कप 2023 वाली टीम में चुने जाने के बाद आईपीएल 2023 से चोटिल चलने वाले केएल राहुल को पहली बार एशिया कप में खेलने का मौका मिला. साल 2023 के मई माह में चोटिल होने के तीन महीने बाद राहुल मैदान में उतरे तो उन्होंने पहले ही मैच में अपने बल्ले से आलोचकों को करार जवाब दे डाला. राहुल ने वापसी करते हुए पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोक डाला था. इसके बाद राहुल के आलोचकों को जवाब मिल गया था. लेकिन फिर भी उनपर सवाल उठे तो रही सही कसर राहुल ने वर्ल्ड कप 2023 में विकेटकीपिंग के साथ बैटिंग में पूरी कर डाली.

 

 


वर्ल्ड कप में लगाया रनों का अंबार 


चेन्नई के मैदान में टीम इंडिया जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला खेलने उतरी. उसी मैच में भारत का टॉप आर्डर धड़ाम हो गया और दो रन के स्कोर पर तीन विकेट गिर चुके थे. जिसमें रोहिर शर्मा, इशान किशन और श्रेयस अय्यर तीनो शून्य पर चलते बने थे. इस संकट के समय में केएल राहुल ने कोहली का साथ निभाया और 97 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को मैच जिताया. जबकि इसके बाद भी राहुल की शानदार फॉर्म जारी रही और उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ अंतिम लीग स्टेज के मैच में 102 रनों की शतकीय पारी भी खेल डाली. जिससे राहुल अभी तक 10 मैचों की 9 पारियों में 77.20 के दमदार औसत से 386 रन ठोक चुके हैं. यही कारण है कि अब सभी फैंस को एक बार फिर वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. जिससे वह नंबर पांच पर आकर टीम इंडिया को जीत दिला सके.

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup Final से पहले रोहित शर्मा ने बताया मोहम्मद शमी को पहले चार मैच क्यों नहीं खिलाए, बोले- उसके लिए मुश्किल था...

'चालू कर भाई जल्दी से', रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ऐसा कमेंट, लगे जोर के ठहाके, देखिए Video
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने अपनी टीम को दिया अंतिम मैसेज, कहा - भारत के लिए हर दिन फाइनल...

लोकप्रिय पोस्ट