icon

World Cup 2023: चार साल बाद इन तीन देशों में खेला जाएगा अगला वर्ल्ड कप, जानिए कब शुरू होगा टूर्नामेंट

वर्ल्‍ड कप 2023 भारत की मेजबानी में खेला गया था, जहां फाइनल में करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया. भारत का वर्ल्‍ड चैं‍पियन बनने का इंतजार चार साल और बढ़ गया

अगला वर्ल्‍ड कप तीन देशों में खेला जाएगा
authorकिरण सिंह
Mon, 20 Nov 02:24 PM

क्रिकेट की दुनिया को नया वर्ल्‍ड चैंपियन मिल गया. ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को हराकर वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup) का खिताब जीत लिया है. ऑस्‍ट्रेलिया ने करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ दिया. भारत ने जिस अंदाज में फाइनल में एंट्री की थी, उस सफर को देखकर लग रहा था कि रोहित शर्मा एंड कंपनी को उनके अपने घर में वर्ल्‍ड चैंपियन बनने से कोई नहीं रोक सकता. सेमीफाइनल तक रोहित एंड कंपनी को कोई हरा नहीं पाया था, मगर भारतीय टीम को फाइनल में अपने घर में ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

 

भारत का वर्ल्‍ड कप जीतने का इंतजार एक बार फिर बढ़ गया. अब चार साल बाद टीम वनडे वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के लिए अपनी चुनौती पेश करेगी. अगला वर्ल्‍ड कप साल 2027 में खेला जाएगा और टीम इंडिया उस वर्ल्‍ड कप में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी. वर्ल्‍ड कप 2027 की मेजबानी 3 देश मिलकर करेंगे. साउथ अफ्रीका, जिम्‍बाब्‍वे और नामीबिया मिलकर 14वें वर्ल्‍ड कप की मेजबानी करेंगे. 

 

दूसरी बार मेजबानी

साउथ अफ्रीका और जिम्‍बाब्‍वे 2003 वर्ल्‍ड कप के बाद दूसरी बार संयुक्‍त मेजबान होंगे. जबकि नामीबिया पहली बार वर्ल्‍ड कप  की मेजबानी करेगा. वर्ल्‍ड कप 2027 में टीमों की संख्‍या भी ज्‍यादा होगी. भारत में हुए वर्ल्‍ड कप में 10 टीमों ने हिस्‍सा लिया था, जबकि अब अगले वर्ल्‍ड कप में टीमों में संख्‍या 14 हो होगी और कुल 54 मैच खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का आयोजन अक्‍टूबर से नवंबर के बीच खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

पहले शादी, फिर वर्ल्ड चैंपियन... पॉन्टिंग, धोनी, मॉर्गन के बाद अब पैट कमिंस के साथ अजीब संयोग

'हाथ में बियर और वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर पैर,' जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कर दी हद पार, फैंस बोले- घमंड टूट जाएगा एक दिन

IND vs AUS FINAL: रनआउट के भूत ने टीम इंडिया को हरवाया पांचवां वर्ल्ड कप, पनौती बनकर कुंडली में बैठा

लोकप्रिय पोस्ट