icon

World Cup 2023: 'जो वो ले रहे हैं वो मुझे भी लेना है, पूरी दुनिया के सामने बेइज्जती न कराओ', पाकिस्तानी क्रिकेटर पर भड़के वसीम अकरम


टीम इंडिया के गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन और टीम की जीत पाकिस्तानी फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स को नहीं पच रही है. वसीम अकरम ने अब इस मामले पर बड़ा बयान दे दिया है.


भारतीय गेंदबाजों का शानदार खेल
authorSportsTak
Sat, 04 Nov 08:40 AM

भारतीय गेंदबाज वनडे वर्ल्ड कप 2023 में धांसू प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में पड़ोसी मुल्क के कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं जो टीम इंडिया पर हमला बोल रहे हैं. इन्हीं में एक पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा का भी नाम शामिल है. हसन रजा ने श्रीलंका पर भारत की जीत के बाद कहा था कि, आईसीसी भारतीय गेंदबाजों को अलग तरह की गेंद देती है. लेकिन इन सबके बीच पाकिस्तान के पूर्व लेजेंड्री गेंदबाज वसीम अकरम ने अपने ही देश के क्रिकेटर पर हमला बोला है. अकरम ने हसन रजा को इस तरह का बयान देने के लिए लताड़ लगाई है.

 

इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले वसीम अकरम ने हसन रजा के बयान को खुद की बेइज्जती करवाना कहा है. ए स्पोर्ट्स के साथ खास बातचीत में वसीम अकरम ने कहा कि, मैं इसके बारे में काफी दिनों से पढ़ रहा हूं. ये लोग जो ले रहे हैं वो मैं भी लेना चाहता हूं. ये थोड़ा मजाकिया लगेगा लेकिन जो बात कही गई है उसमें बिल्कुल भी दिमाग नहीं लगाया गया है. आप खुद की बेइज्जी के साथ हमारी भी करवा रहे हैं और वो भी पूरी दुनिया के सामने.  अकरम ने आगे कहा कि, ये बेहद आसान है. टॉस के बाद जो टीम पहले गेंदबाजी करती है उसे अंपायर 12 गेंद वाला डब्बा देता है और उसमें से टीम दो गेंद चुनती है. ऐसे में एक गेंद अंपायर के एक पॉकेट और दूसरी अंपायर के दूसरे पॉकेट में जाती है. इसके बाद अंपायर 8 गेंद दूसरे ड्रेसिंग रूम में लेकर जाता है और उन्हें भी दो गेंद चुनने को कहता है. और फिर अंपायर दूसरे अंपायर और रेफरी को ये जानकारी देता है. ऐसे में गेंद में कुछ नहीं सबकुछ खिलाड़ी के टैलेंट पर है.

 

 

 

रजा का बयान वायल

 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने कहा था कि आईसीसी भारतीय टीम को गेंदबाजी करने के लिए अलग बॉल देती है. 'जब बैटिंग हो रही होती है तो इंडिया के प्लेयर अच्छा खेलते हैं लेकिन जब भी भारत अपनी गेंदबाजी शुरू करता है तो शमी और सिराज जैसे गेंदबाज वैसे ही दिखते हैं जैसे हम दक्षिण अफ्रीका में एलन डोनाल्ड और मखाया एनतिनी के साथ खेला करते थे. साउथ अफ्रीका में हमें जो गेंद खेलने को मिलती थी, उसमें एक तरफ चमक होती थी और एक तरफ नहीं होती थी. गेंद रिवर्स होती थी, सीम स्विंग होती थी.' लेकिन यहां मुझे लग रहा है कि गेंद बदल दी जाती है. हसन ने कहा कि आईसीसी या बीसीसीआई जो भी गेंद दे रहा है. मुझे लगता है कि इन गेंदों का टेस्ट किया जाना चाहिए.'

 

 

 

बता दें कि भारतीय टीम जीत की रथ पर सवार है और टीम लगातार आगे बढ़ रही है. भारत की श्रीलंका पर 302 रन की जीत ने नया इतिहास बना दिया और टीम सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई. मेन इन ब्लू ने श्रीलंकाई टीम को 19.4 ओवरों में ही 55 रन पर ढेर कर दिया. भारत की तरफ से सबसे तगड़ी गेंदबाजी मोहम्मद शमी ने की और 5 विकेट अपने नाम किए.

 

ये भी पढ़ें :- 

'Whatsapp चैट लीक हो या फिर कोई दे इस्तीफा...', पाकिस्तान के न्यूजीलैंड पर जीत का माइकल वॉन ने ये कैसा फ़ॉर्मूला दे डाला?

'हमारा दम घुट रहा', पाकिस्तानी टीम डायरेक्टर टाइट सिक्योरिटी पर बिफरे, बाबर सेना के खराब खेल से कनेक्शन जोड़कर कह गए अजीब बात

लोकप्रिय पोस्ट