icon

AUS vs SA: 'चोकर्स' कहने पर साउथ अफ्रीकी टीम के कोच को लगी मिर्ची, कहा- मुझे लगता है कि तुम लोगों को...

साउथ अफ्रीका की टीम एक बार फिर फाइनल में पहुंचने से चूक गई और टीम को चोकर्स का टैग वापस मिल गया. लेकिन टीम के कोच रॉब वाल्टर ने हमला बोलते हुए कहा कि, आपको चोकर्स का मतलब नहीं पता है.

रॉब वाल्टर चोकर्स कहने पर हुए नाराज
authorSportsTak
Fri, 17 Nov 08:46 AM

दक्षिण अफ्रीका (Aus vs Sa) के कोच रॉब वाल्टर ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI WC 2023) से बाहर होने के बाद 'चोकर्स' टैग पर बड़ा बयान दिया है. अफ्रीकी टीम को ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन विकेट से हार मिली जिसके बाद टीम एक बार फिर फाइनल में पहुंचने से चूक गई.  टीम को कंगारुओं ने तीन विकेट से मात दी. मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब देते हुए, वाल्टर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी हार नहीं हुई क्योंकि टीम शुरुआत से ही पीछे थी. ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों पर समेट दिया और तीन विकेट और 16 गेंदें शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

 

 

 

आप लोगों को चोकर्स का सही मतलब नहीं पता


वाल्टर ने कहा कि, मुझे लगता है कि आपको यह परिभाषित करने की जरूरत है कि चोकर्स किसे कहते हैं. मेरे लिए, चोक का मतलब उस मैच को हारना है जिसमें आप जीतने की स्थिति में हों. हम शुरू से ही आठ गेंदों से पीछे थे और इसके बाद जब हमने वापसी की तो हम संघर्ष कर रहे थे. हालांकि हमने एक ठीक ठाक स्कोर बनाया लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने फिर हम पर दबाव डाल दिया. इसके बाद हमारे गेंदबाजों ने टीम की वापसी करवाई लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

 

वाल्टर ने 'चोकर्स' टैग को दरकिनार करते हुए कहा कि यह दो अच्छी टीमों के बीच एक सीरियस मैच था. दक्षिण अफ्रीका ने वनडे में अपने पिछले चार मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया को हराया था लेकिन विश्व कप सेमीफाइनल में उसे हार मिल गई. वाल्टर ने आगे कहा कि, तो मेरे लिए वहां जो भी हुआ वो चोक के बिल्कुल करीब नहीं है. यह टूर्नामेंट में नंबर दो और तीन के बीच एक गंभीर प्रतियोगिता थी. आज, मुझे नहीं लगता कि कोई हमें देखकर ये कहेगा कि हमने मैच के भीतर कोशिश नहीं की. मुझे नहीं लगता कि कोई यह कह सकता है कि हमारे खिलाड़ियों ने एक दूसरे का सपोर्ट नहीं किया.

 

बावुमा 100 प्रतिशत फिट नहीं थे

 

वाल्टर ने सेमीफाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कप्तान टेम्बा बावुमा का समर्थन करते हुए कहा कि उनकी लीडरशिप और मैदान पर उपस्थिति ही सब कुछ है. बावुमा ने कहा कि वह सेमीफाइनल से पहले 100 फीसदी फिट नहीं थे लेकिन फिर भी खेले. बावुमा इस मैच में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

 

वाल्टर ने बताया कि, बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से, हमें विश्वास था कि वह ठीक से बल्लेबाजी कर पाएंगे, विकेटों के बीच ठीक से दौड़ पाएंगे. वो जब मैदान पर थे तो वो सबकुछ कैलकुलेट करके चल रहे थे. और मुझे लगता है कि, उसकी लीडरशिप और मैदान पर मौजूदगी ही सबकुछ है. हमने इसके बारे में बात की थी और उन्होंने कहा था कि मैं 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं लेकिन मैं खेल सकता हूं और मैदान का हिस्सा बनना चाहता हूं.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS Final : फाइनल में पहुंचते ही भारतीय गेंदबाजों से डरा ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, घबराते हुए कहा - मैंने सपने में भी...

AUS vs SA : ऑस्ट्रेलिया से हारते ही मायूस टेम्बा बवुमा, कहा- मेरे लिए तो बोलना भी मुश्किल है, ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी क्रूर थी, हम इन 2 वजहों से हारे

SA vs AUS : 213 रनों के चेज में गिरते-पड़ते 3 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका का दिल तोड़ 8वीं बार फाइनल में एंट्री, अब भारत से टक्कर

लोकप्रिय पोस्ट