icon

World Cup 2023 Schedule इस तारीख को आएगा! पाकिस्तान की वजह से अटका हुआ है मामला

भारत में होने वाले 50 ओवर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी हो सकता है.

World Cup 2023 Schedule इस तारीख को आएगा! पाकिस्तान की वजह से अटका हुआ है मामला
authorSportsTak
Wed, 21 Jun 11:47 AM

World Cup 2023 Schedule: भारत में होने वाले 50 ओवर क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल अगले सप्ताह की शुरुआत में जारी हो सकता है. माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई 27 जून को इसका ऐलान कर सकता है. 27 जून के बाद वर्ल्ड कप के आगाज में महज 100 दिन बाकी रहेंगे. 50 ओवर फॉर्मेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को मानी जा रही है. आईसीसी वर्ल्ड कप का ड्राफ्ट शेड्यूल सभी सदस्य देशों को भेज चुका है. सभी से मंजूरी मिलते ही यह जारी हो जाएगा. इससे पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान शेड्यूल जारी हो जाएगा मगर ऐसा नहीं हो पाया.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक आईसीसी की ओर से भेजे गए ड्राफ्ट शेड्यूल पर सहमति नहीं दी है. इस वजह से भी न तो शेड्यूल जारी हो पाया है और न ही अभी टिकटों की बिक्री शुरू हो सकी है. पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के दौरान अपने कुछ मैचों के वेन्यू बदलने की मांग भी की है. इस पर बीसीसीआई को फैसला लेना है. पाकिस्तान चाहता है कि ऑस्ट्रेलिया से उसका मैच चेन्नई में हो जबकि अफगानिस्तान वाला मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाए. अभी मामला उलट है.

 

ICC ने कह दिया अब इंतजार नहीं करेंगे

 

पिछले दिनों पीसीबी के अंतरिम चेयरमैन रहे नजम सेठी ने कहा था, 'हमने आईसीसी को लिखा है कि हम वर्ल्ड कप शेड्यूल पर न तो रजामंदी दे सकते हैं और न ही मना कर सकते हैं. इसका फैसला हमारी सरकार को करना है, जैसे भारत में होता है वहां पर भी सरकार फैसला करती है कि वे कम खेलने जाएंगे.' पाकिस्तान क्रिकेट अभी उथलपुथल से भी गुजर रहा है. अंतरिम चेयरमैन नजम सेठी पद से हट चुके हैं और अगले चेयरमैन की रेस से खुद को अलग कर चुके हैं. उनकी जगह जका अशरफ लेने वाले हैं.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो का कहना है कि आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बता दिया है कि वह अब शेड्यूल जारी करने में ज्यादा देरी नहीं कर सकते. ऐसे में अशरफ को जल्द से जल्द पाकिस्तान सरकार से बात करके अपना फैसला देना होगा.

 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई टीम की 31 टेस्ट, 18 हार और 75 साल बाद सबसे बड़ी जीत, पैट कमिंस-नाथन लायन ने याद दिलाया 116 साल पुराना करिश्मा
बेन स्टोक्स ने आखिरी घंटे में की बड़ी गलती और ऑस्ट्रेलिया को गिफ्ट किया मैच! सिर पकड़कर बैठ गए इंग्लैंड के कप्तान, देखिए Video
IPL 2023 में जिसकी होती थी जमकर धुनाई वो इंग्लैंड में बना हीरो, सैम करन की टीम को दिलाई कमाल की जीत

लोकप्रिय पोस्ट