icon

World Cup 2023: अंग्रेजों के खिलाफ रोहित शर्मा का शतक पक्का, मैदान पर उतरते ही हिटमैन करेंगे अनोखा कारनामा

भारत और इंग्लैंड के बीच जब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुकाबला होगा तब रोहित शतक पूरा करेंगे. कप्तानी में मामले में रोहित शर्मा ये खास शतक अपने नाम करेंगे.


रोहित बनाएंगे शतक
authorSportsTak
Sun, 29 Oct 10:36 AM

रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान के रूप में अपना 100वां इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. इंग्लैंड के खिलाफ जैसे ही रोहित लखनऊ के इकाना स्टेडियम में कदम रखेंगे उनके नाम 100 मैच पूरे हो जाएंगे. टीम इंडिया की टक्कर जोस बटलर एंड कंपनी से होने जा रही है. दोनों टीमों में भारत का पलड़ा काफी ज्यादा भारी है क्योंकि टीम इंडिया ने अब तक सभी 5 मुकाबलों पर कब्जा किया है जबकि इंग्लैंड की टीम को 4 मुकाबलों में हार मिल चुकी है.

 

रोहित होंगे 7वें कप्तान


नागपुर में जन्मे रोहित इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरते ही इस मुकाम तक पहुंचने वाले सातवें भारतीय कप्तान होंगे. एमएस धोनी (332), मोहम्मद अजहरुद्दीन (221), विराट कोहली (213), सौरव गांगुली (196), कपिल देव (108) और राहुल द्रविड़ (104) अन्य भारतीय हैं जिन्होंने 100 या अधिक मैचों में पुरुष टीम का नेतृत्व किया है.

 

साल 2017 में पहली बार कप्तान बनने के बाद से रोहित ने नौ टेस्ट, 39 वनडे और 51 टी20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी की है. कुल मिलाकर, पुरुष क्रिकेट में 49 क्रिकेटरों ने 100 या अधिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में अपनी नेशनल टीमों का नेतृत्व किया है. विश्व कप 2023 में रोहित का प्रदर्शन शानदार रहा है और भारत सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने से ज्यादा दूर नहीं है. अपने सभी पांच मैचों में जीत के साथ टीम को इस खिताब का विजेता बताया जा रहा है.

 

इंग्लैंड को हर हाल में हराना होगा


बता दें कि साल 2003 के बाद टीम इंडिया अब तक इंग्लैंड को वर्ल्ड कप में मात नहीं दे पाई है. 2011 में, दोनों टीमों के बीच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच ड्रॉ हो गया था. फिर 2019 में बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड ने भारत को 31 रनों से हराया. रोहित ने 15 चौकों की मदद से 102 रन बनाए, लेकिन 338 रन के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान टीम इंडिया 306 रन ही बना पाई.

 

बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक कुल 106 वनडे मुकाबले हुए हैं. इसमें भारत ने 57 मैच और इंग्लैंड ने 44 मुकाबले जीते हैं. दो मुकाबले टाई हुए हैं और तीन मैचों के नतीजे नहीं आए थे. विश्वकप की बात करें तो पहली बार साल 1975 में आमने-सामने थे. इसके बाद से अभी तक दोनों टीमें विश्वकप में कुल आठ तक आमने-सामने आई है. इसमें इंग्लैंड को पांच मैचों में जीत मिली है. वहीं, भारत ने तीन मैच जीते हैं.


ये भी पढ़ें:

भारत- इंग्लैंड मुकाबले के दौरान क्या बारिश देगी दस्तक? जानें लखनऊ में रविवार को कैसा रहेगा मौसम

IND vs ENG: शमी की जगह पक्की लेकिन क्या अश्विन को मौका देंगे रोहित? इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकता है भारत

 

लोकप्रिय पोस्ट