icon

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर, इस गेंदबाज ने किया रिप्लेस

न्यूजीलैंड 4 नवंबर को बेंगलुरु में विश्व कप 2023 के अपने 8वें मैच में पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। कीवी टीम को अब तेज गेंदबाज मैट हेनरी के बिना खेलना होगा.


मैट हेनरी टूर्नामेंट से बाहर
authorNeeraj Singh
Fri, 03 Nov 11:20 AM

पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज मैट हेनरी विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं. कीवी टीम ने ऑफिशियल ऐलान के जरिए इसका खुलासा किया. मैट हेनरी को काइल जैमीसन ने रिप्लेस किया है. न्यूजीलैंड ने अपने बयान में कहा कि, मैट हेनरी दाहिनी हैमस्ट्रिंग के कारण क्रिकेट विश्व कप 2023 से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह काइल जैमीसन को टीम में शामिल किया गया है. एमआरआई स्कैन से पुष्टि हुई कि उन्हें ग्रेड दो का टियर है जिसे ठीक होने में कम से कम 2 से 4 हफ्ते का समय लगेगा.

 

कैसे लगी चोट

 

बता दें कि, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार को विश्व कप के मैच में दाहिने हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी. उन्हें दक्षिण अफ्रीका की पारी में 27वें ओवर में चोट लगी. वह अपने छठे ओवर की तीन गेंद डाल चुके थे जिसके बाद वह दर्द से कराहते हुए मैदान से चले गए. न्यूजीलैंड टीम प्रबंधन ने उनकी हैमस्ट्रिंग में पट्टी बांधी लेकिन वह गेंदबाजी जारी नहीं रख सके. न्यूजीलैंड टीम ने एक्स पर लिखा कि हेनरी के दाहिने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है और आगे जांच के बाद वह इस समय मैदान पर नहीं उतरेंगे. न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्युसन , मार्क चैपमैन और केन विलियमसन भी चोट के कारण बाहर हैं. हेनरी अभी तक सात मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं.

 

टीम के हेड कोच गैरी स्टेड ने कहा कि, जैमीसन पूरी तरह उपलब्ध हैं और वो टीम के साथ जुड़ने वाले हैं. इससे पहले लगातार दो हफ्तों तक उन्होंने हमारे साथ ट्रेनिंग की थी. वहीं वो प्लंकेट शील्ड मैच भी खेलकर आ रहे हैं.

 

तीन मैच गंवा चुकी है न्यूजीलैंड
 

मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगाए हैं. इसके जवाब में कीवी टीम 35.3 ओवर में 167 रन बनाकर सिमट गई.  लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड का बेहद खराब शुरुआत दी. टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप दिखे. कॉनवे 2 रन, विल यांग ने 33 रन बनाए. सर्वाधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने 60 रन की पारी खेली. इससे पहले क्विंटन डिकॉक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 114 रन जड़े, जबकि रेसी वेन डर डुसेन ने 133 रन की शानदार पारी खेली. वहीं, आखिरी के ओवरों में डेविड मिलर ने महज 30 गेंदों पर 52 रन कूटे.

 

 

ये भी पढ़ें:

IND vs SL : सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुई आधी टीम, श्रीलंका ने तोड़े घटिया बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड

IND vs SL: 'खुश हूं कि सेमीफाइनल में पहुंच गए लेकिन हम जिस तरह'... रोहित शर्मा ने मैच के बाद कही पते की बात

लोकप्रिय पोस्ट