icon

दोहरा शतक ठोकने वाले मैक्सवेल को अभी से सता रहा है मोहम्मद शमी का डर, कहा- उसकी सीधी गेंद तो...

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मोहम्मद शमी की तारीफ की है और साथ में ये भी कहा है कि, अगर भारत को मात देनी है तो उनके गेंदबाजों पर अटैक करना होगा.


शमी से डर गए मैक्सवेल?
authorSportsTak
Sat, 11 Nov 08:21 AM

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय पेसर मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है. मोहम्मद शमी इस वर्ल्ड कप में अपनी जिंदगी की सबसे बेहतरीन फॉर्म में हैं. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ वानखेड़े के मैदान पर मैक्सवेल ने दोहरा शतक ठोक सभी टीमों को को बता दिया कि ऑस्ट्रेलिया को हल्के में नहीं लिया जा सकता. शमी अब तक इस वर्ल्ड कप में कुल 16 विकेट ले चुके हैं. इस गेंदबाज ने टूर्नामेंट के पहले 4 मैच मिस किए थे क्योंकि टीम उस दौरान हार्दिक पंड्या के साथ खेल रही थी और कुल 5 गेंदबाजों के साथ उतरी थी.

 

शमी ने मचाया है कहर


हालांकि हार्दिक पंड्या जैसै ही टूर्नामेंट से बाहर हुए तब जाकर मोहम्मद शमी को टीम के भीतर शामिल किया गया. रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ ने शमी पर भरोसा जताया और फिर जो हुआ उसे हर भारतीय फैन ने देखा.  शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट लिए. इसके बाद इस गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट लिए. इसके बाद शमी ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी धांसू गेंदबाजी का कमाल दिखाया और 18 रन देकर 5 विकेट लिए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी शमी की शानदार गेंदबाजी जारी रही और इस गेंदबाज ने 2 और विकेट लिए.

 

एक पॉडकास्ट में अब शमी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के धाकड़  बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने बड़ा बयान दिया है. मैक्सवेल ने कहा कि, शमी की सीम दुनिया की सबसे सीधी चीज है. कारपेंटर को शमी का सीधा एंगल काफी पसंद आएगा. शमी नई गेंद से काफी बेहतरीन गेंदबाजी करते हैं. हमें पता है कि बुमराह और सिराज कितने अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और विकेट ले रहे हैं. लेकिन इनका आउटस्विंग खेलना काफी मुश्किल है.

 

पावरप्ले में करो टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हमला


बता दें कि टीम इंडिया इस वर्ल्ड कप की सबसे मजबूत टीम मानी जा रही है. शमी, सिराज और बुमराह नई गेंद से कहर बरपा रहे हैं. दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल को लगता है कि, अगर टीम इंडिया पर दबाव बनाना है तो उनके गेंदबाजों पर पावरप्ले के भीतर अटैक करना होगा. क्योंकि इसके बाद रोहित शर्मा अपना बैकअप प्लान लेकर आएंगे. मैक्सवेल ने आगे कहा कि, हमने ये देखा है कि, अगर आप शुरुआत में टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हमला बोलते हैं तो ये आपकी मदद कर सकता है. मैंने टीमों को देखा है जो पावरप्ले में भारत के खिलाफ डिफेंसिव होकर खेलते हैं और फिर डक आउट हो जाते हैं. आप इस तरह कर टीम इंडिया को वापसी करने का मौका देते हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

साउथ अफ्रीकी कप्तान पर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से पहले बड़ी आफत, टेम्बा बवुमा हो सकते हैं बाहर, जानिए क्या है मामला ?

क्या होती है नेट रन रेट जिसकी वजह से पाकिस्तान लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में नहीं खेल पाएगा सेमीफाइनल?

बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी पर विराट कोहली जैसा अपनाया फंडा, कहा - टीवी पर ज्ञान देने वालों का एक भी मैसेज…

लोकप्रिय पोस्ट