icon

World Cup 2023 के लिए सौरव गांगुली को मिला ये रोल, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने उठाया बड़ा कदम

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अब एक नया रोल मिला है.

world cup 2023 के लिए सौरव गांगुली को मिला ये रोल, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने उठाया बड़ा कदम
authorSportsTak
Thu, 24 Aug 03:11 PM

भारत में पांच अक्टूबर से होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अब एक नया रोल मिला है. बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) ने वर्ल्ड कप 2023 के कोलकाता के ईडन गार्डेन्स मैदान में होने वाले मैच के लिए एक स्पेशल कमिटी का गठन किया है. जिसमें 12 लोगों की एक कमिटी बनाई गई और इसमें सौरव गांगुली को भी शामिल किया गया है. कोलकाता के मैदान में वर्ल्ड कप 2023 के कुल पांच मैच खेले जाने हैं.

 

कोलकाता में होगा सेमीफाइनल 


कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में चार ग्रुप मैच जबकि एक सेमीफाइनल मुकाबला भी खेला जाना है. इन सभी मैचों को सुचारू रूप से कराने के लिए सीएबी के मौजूदा अध्यक्ष स्नेहाशीष गंगोपाध्याय ने समिति में पांच पदाधिकारियों को शामिल किया है.अब अगले डेढ़ महीने तक यह कमिटी वर्ल्ड कप के आयोजन में आने वाले सभी मामलों की देखरेख करेगी. वर्ल्ड कप के मैच की तैयारी कैसी चल रही है, इसको लेकर गांगुली ने बुधवार को मैदान का निरीक्षण भी किया. गांगुली भी अब कमिटी में शामिल होने को तैयार हो गए हैं. उनके साथ कैब (CAB) के पूर्व अध्यक्ष अभिषेक डालमिया भी हैं.

 

12 सदस्यों की बनी कमिटी 


बुधवार यानि 23 अगस्त की रात को एपेक्स काउंसिल की मीटिंग में चर्चा के बाद इस कमिटी का ऐलान किया गया. सीएबी के अध्यक्ष स्नेहाशीष गंगोपाध्याय ने कहा, "हमने वर्ल्ड कप 2023 के लिए 12 सदस्यों की एक समिति बनाई है. जिसमें सौरव गांगुली और अविषेक डालमिया को शामिल किया है. ये दोनों आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के भी सदस्य हैं. हम सभी इस महान कार्य में सफलता हासिल करने के लिए प्रयासरत हैं."

 

बता दें कि भारत में पांच अक्टूबर से वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होना है. जिसमें 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला अहमदाबाद में खेला जाना है. जबकि कोलकाता में 16 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबला और उसके बाद 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल खेला जाना है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Asia Cup 2023 से पहले दमदार फिटनेस के साथ लौटे विराट कोहली, यो-यो टेस्ट में उड़ाया धुंआ

World Cup 2023 के अभ्यास मैचों का ICC ने जारी किया शेड्यूल, जानें किन टीमों से कब भिड़ेगी टीम इंडिया

लोकप्रिय पोस्ट