icon

World Cup फाइनल के लिए ये 'अनलकी' अंपायर भी बना भारत का बड़ा खतरा! पिछली 6 बार इनके मैदान में होने से हारी टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल के लिए टीम इंडिया के सात मैदान में होगा वही अनलकी अंपायर, जिसके सामने 6 बार हार चुकी है टीम इंडिया.

रिचर्ड केटलब्रॉ और रोहित शर्मा
authorSportsTak
Fri, 17 Nov 07:06 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के सबसे बड़े फाइनल मुकाबले के लिए जहां एयर शो सहित तमाम तैयारियां चल रही है. वहीं आईसीसी ने अब वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच के लिए अंपायर्स के नामों का भी ऐलान कर डाला है. आईसीसी ने जैसे ही भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए रिचर्ड केटलब्रॉ को मैदानी अंपायर के रूप में चुना. उसके बाद ही टीम इंडिया को वर्ल्ड कप फाइनल से पहले एक अशुभ संकेत मिल गया. क्योंकि केटलब्रॉ के सामने भारत पिछली पांच बार आईसीसी टूर्नामेंट के बड़े नॉकआउट यानि सेमीफाइनल और फाइनल में हार चुका है.

 

साल 2013 से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी टीम इंडिया 

 

दरअसल, टीम इंडिया साल 2013 के बाद से अभी तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी हासिल नहीं कर सकी है. इस दौरान भारत जब-जब आईसीसी के नॉकआउट मैचों में हारा, उस समय रिचर्ड केटलब्रॉ ही मैदान में टीम इंडिया के सामने मौजूद रहे. इसमें  2014 टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल, 2015 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, टी-20 वर्ल्ड कप 2016 सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जैसे बड़े मुकाबलों में भारत को हार मिली तो इन सभी मैचों में केटलब्रॉ ही मैदानी अंपायरिंग कर रहे थे. यही कारण है कि जब वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के लिए उन्हें मैदानी अंपायर चुना गया तो टीम इंडिया के लिए एक अशुभ संकेत बन गया.

 

 

अंपायर्स के नाम आए सामने

 

वहीं भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले फाइनल मैच की बात करें तो रिचर्ड केटलब्रॉ के साथ रिचर्ड इलिंगवर्थ को भी मैदानी अंपायर के तौरपर चुना गया है. इसके अलावा थर्ड अंपायर की भूमिका जोएल विल्सन और मैच रेफरी की भूमिका एंडी पायक्रॉफ्ट निभाएंगे. जबकि वर्ल्ड कप के इतिहास में साल 2003 के बाद दूसरी बार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया साल 2003 में सौरव गांगुली की कप्तानी में हारने वाली टीम इंडिया का बदला लेना चाहेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

World Cup फाइनल के लिए चुने गए अंपायर्स, धोनी के रन आउट से लेकर कोहली के शतक के लिए Wide गेंद नहीं देने वाले को मिली जगह, जानें कौन है ये शख्स ?

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप फाइनल को यादगार बनाने के लिए एयर शो का रिहर्सल, एयरफोर्स ने दिखाए हैरतअंगेज करतब! Video से मची धूम

'ये दुआ का समय है', भारत से लौटने के बाद बाबर आजम की अपील, फिलिस्तीन को किया सपोर्ट

लोकप्रिय पोस्ट