icon

IND vs AUS Final : वर्ल्ड कप फाइनल को यादगार बनाने के लिए एयर शो का रिहर्सल, एयरफोर्स ने दिखाए हैरतअंगेज करतब! Video से मची धूम

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत-ऑस्ट्रेलिया के फाइनल को यादगार बनाने के लिए एयर शो के रिहर्सल का आईसीसी ने शानदार वीडियो जारी किया है.

अहमदाबाद के मैदान के ऊपर एयर शो का रिहर्सल (फोटो क्रेडिट -ICC)
authorSportsTak
Fri, 17 Nov 05:07 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के फाइनल को यादगार बनाने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और आईसीसी मिलकर काम कर रहे हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से अधिक फैंस मौजूद होंगे. जबकि उनके साथ-साथ भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में मैच देखने आएंगे. इस तरह फाइनल मैच के दौरान जहां रंगारंग कार्यक्रम मैदान में प्रस्तूत होगा. वहीं जमीन के साथ-साथ आसमान में भी करतब दिखाने के लिए एयरफ़ोर्स की तैयारी जारी है. जिनके रिहर्सल का आईसीसी ने शानदार वीडियो जारी किया और इसे देखकर सोशल मीडिया में धूम मच गई.

 

एयर शो का वीडियो आया सामने 


आईसीसी के द्वारा जारी किए गए वीडियो में कई एयरक्राफ्ट ने एक साथ उड़ते हुए हवा में हैरतअंगेज करतब दिखाए. जिसका वीडियो देखते ही बन रहा है. इस दौरान प्लेन मैदान के चारों तरफ उड़ते नजर आए और उन्होंने बेहतरीन नजारे दिखाने के साथ अपना रिहर्सल कर डाला.

 

 

फाइनल में दूसरी बार भिड़ेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया 

 

वहीं वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल की बात करें तो न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में हराने के साथ टीम इंडिया ने जगह बनाई. जबकि साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराने के साथ भारत का सामना करने के लिए अब पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया भी तैयार है. जिससे वर्ल्ड कप के इतिहास में अब दूसरी बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इससे पहले साल 2003 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की मुलाकात फाइनल में हुई थी. तब रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. जिसके ठीक 10 साल बाद अब रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया जीत हासिल करके पिछली हार का बदला लेने अहमदाबाद के मैदान में उतरेगी. टीम इंडिया जहां अभी तक वर्ल्डकप के पिछले 10 मुकाबलों से जीतती आ रही है. वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो मैचों में हार झेलने के बाद लगातार आठ मुकाबले जीतकर फाइनल में एंट्री की है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ा खुलासा : बाबर आजम को चाहकर भी नहीं हटा सकता था पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, फिर रखी ऐसी शर्त कि घर पहुंचते ही छोड़ दी कप्तानी

'ये दुआ का समय है', भारत से लौटने के बाद बाबर आजम की अपील, फिलिस्तीन को किया सपोर्ट

AUS vs SA: 'चोकर्स' कहने पर साउथ अफ्रीकी टीम के कोच को लगी मिर्ची, कहा- मुझे लगता है कि तुम लोगों को...

लोकप्रिय पोस्ट