icon

World Cup 2023 के लिए BCCI का बड़ा प्लान आया सामने, इन 10 मैदानों में नहीं होगा कोई वनडे मैच

भारत में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर बीसीसीआई का बड़ा प्लान सामने आया है.

world cup 2023 के लिए bcci का बड़ा प्लान आया सामने, इन 10 मैदानों में नहीं होगा कोई वनडे मैच
authorSportsTak
Sun, 02 Jul 01:01 PM

भारत में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI World Cup 2023) के लिए बीसीसीआई सचिव जयशाह ने बड़ा प्लान सुझाया है. उन्होंने वर्ल्ड कप मैचों के लिए चुने जाने वाले 10 स्टेट बोर्ड को एक लेटर में लिखा कि वर्ल्ड कप तक किसी भी प्रकार के घरेलू और बाइलेटरल वनडे सीरीज के मैचों को मेजबानी नहीं कर सकेंगे. जय शाह ने ये लेटर 28 जून को संबंधित बोर्ड को भेजा है.

 

स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार जय शाह के लेटर में बताया गया कि 26 जून को वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान करने से पहले सभी स्टेट बोर्ड से इससे जुडी रिक्वेस्ट की गई थी. जिस पर सभी बोर्ड ने हामी भर दी है. 27 जून को वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का जब ऐलान किया गया. उसके बाद सामने आया कि वर्ल्ड कप भारत के 10 वेन्यू पर खेला जाएगा. जबकि अन्य दो मैदानों पर अभ्यास मैच खेले जाएंगे. इसके अलावा जिन वेन्यू को वर्ल्ड कप की मेजबानी नहीं मिली है. उन्होंने निराशा भी जाहिर की है.

 

बाकी मैदानों को मिलेगी मेजबानी 


वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल आने के बाद मोहाली, नागपुर, राजकोट, इंदौर, रांची, रायपुर सहित अन्य मैदानों को वर्ल्ड कप के मैच नहीं मिले हैं. जिन्हें अब भारत में होने वाली आगामी बाइलेटरल सीरीज की मेजबानी मिल सकती है. पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाने वाले एशिया कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां तीन वनडे मैचों की सीरीज भारत में खेलेगी. वहीं अफगानिस्तान की टीम भी भारत दौरे पर आ सकती है. जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भारत में ही पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है.

 

जय शाह के लेटर में बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप के सभी वेन्यू को उनके जोन में बांट दिया है. जबकि अभ्यास मैच गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और हैदराबाद में खेले जाएंगे.

 

नॉर्थ जोन : दिल्ली (दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ) और धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन)

 

सेंट्रल जोन : लखनऊ (उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन)

 

वेस्ट जोन: मुंबई मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन), अहमदाबाद (गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन) और पुणे (महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन)

 

ईस्ट जोन : कोलकाता (क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल)

 

नॉर्थ ईस्ट जोन : गुवाहाटी (असम क्रिकेट एसोसिएशन)

 

ये भी पढ़ें :- 

Nathan lyon : 'मैं सिर पर गेंद खाने के लिए मैदान में नहीं गया...', फिलिप ह्यूज की मौत का जिक्र करते हुए नाथन लायन ने पीटरसन पर क्यों साधा निशाना?

Ashes 2023: 'ये खिलाड़ी सबकुछ कर सकता है', जो रूट का कैच देख फैंस हुए हैरान, हेड के उड़े होश, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट