icon

World Cup 2023 के बाद टीम इंडिया के कप्तान बनेंगे सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़, जानें क्या है मामला

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बाद टी20 टीम इंडिया (Team India Captain) के कप्तान बन सकते हैं सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़, जानें मामला

सूर्यकुमार यादव
authorSportsTak
Thu, 09 Nov 10:35 PM

भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के बीच टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और उनके उपकप्तान हार्दिक पंड्या चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. अब हार्दिक के चोटिल होने से वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत की कप्तानी सूर्यकुमार यादव या ऋतुराज गायकवाड़ को दी जा सकती है. क्योंकि हार्दिक पंड्या शायद चोटिल होने के चलते 23 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी वापसी नहीं कर सकेंगे.

 

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि हार्दिक पंड्या के लिगामेंट में चोट आई है. अब वह 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले टी20 मैच तक फिट हो सकते हैं. सूत्र ने कहा कि हार्दिक के फिटनेस हासिल करने और चयन के लिए उपलब्ध होने में कुछ समय है. माना जा रहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका दौरे पर डरबन में शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी कर लेंगे. तब तक उनका रिहैबिलिटेशन पूरा हो जाएगा, लेकिन इस बात पर अंतिम फैसला एनसीए की स्पोर्ट्स साइंस टीम करेगी.

 

सेमीफाइनल के बाद होगा टीम इंडिया का ऐलान 


अब हार्दिक के चोटिल होने और सीनियर खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के बाद रेस्ट देने के चलते घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलिया एक खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भारत के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद किया जा सकता है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अपना सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को खेलेगी.

 

सूर्यकुमार यादव या गायकवाड़ के नाम पर लगेगी मुहर 


इस तरह भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तानी की रेस में हार्दिक पंड्या के न होने से ऋतुराज गायकवाड़ या फिर सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया जा सकता है. इसकी जानकारी देते हुए सूत्र ने आगे बताया कि अगर वर्ल्ड कप खेलने के बाद सूर्यकुमार यादव आराम नहीं मांगते हैं तो वह टी20 टीम टीम इंडिया की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. अन्यथा उनकी जगह एशियन गेम्स में टी20 टीम इंडिया को गोल्ड मेडल अपनी कप्तानी में जिताने वाले ऋतुराज गायकवाड़ फिर से कप्तानी करते नजर आ सकते हैं.

 

कबसे शुरू होगी ऑस्ट्रेलिया से सीरीज 


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन, इशान किशन और युजवेंद्र चहल सहित रियान पराग के नाम पर भी चर्चा हो सकती है. क्योंकि रियान पराग ने हाल ही में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 510 रन बनाने के साथ 11 विकेट भी चटकाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी20 मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा. जबकि अंतिम और पांचवां टी20 मैच तीन दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के लंबे दौरे पर रवाना होगी. 
 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 में बतौर कप्तान ऋषभ पंत की क्या होगी वापसी? सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट

'भारत में कोई आजादी नहीं है', पाकिस्तान टीम की मेहमाननवाजी पर अब्दुल रज्जाक ने क्यों कहा ऐसा?

टीम इंडिया को बड़ी चेतावनी! भारत से सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने अभी से कहा - अब समय बताएगा कि...

टीम इंडिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच सुनते ही घबराए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, कहा - उनके घर में अब…

 

(इनपुट -पीटीआई)

लोकप्रिय पोस्ट