icon

12 चौके, 7 छक्‍के, 37 साल के ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने बरपाया कहर, तूफानी शतक ठोक टीम को दिलाई जीत

World Championship of Legends: बेन डंक ने वेस्‍टइंडीज चैंपियंस के खिलाफ बल्‍ले से कहर बरपा दिया. उन्‍होंने 35 गेंदों पर 12 चौके और सात छक्‍कों की मदद से सेंचुरी लगाई.

बेन डंक ने 35 गेंदों में 100 रन ठोके
authorकिरण सिंह
Thu, 11 Jul 12:47 PM

ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज बेन डंक ने तूफानी शतक ठोककर अपनी टीम ऑस्‍ट्रेलिया चैंपियंस को 55 रन से जीत दिला दी है. वर्ल्‍ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड के 14वें मुकाबले में 37 साल के बेन डंक ने वेस्‍टइंडीज चैंपियंस के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी. उन्‍होंने 35 गेंदों में तूफानी  सेंचुरी लगाई. इस दौरान उन्‍होंने अपनी पारी में 12 चौके और सात छक्‍के लगाए. उनकी शानदार पारी के दम पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने 7 विकेट पर 274 रन का स्‍कोर खड़ा कर दिया. जवाब में वेस्‍टइंडीज टीम 20 ओवर में 6 विकेट 219 रन ही बना पाई. बेन डंक प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे.  


ऑस्‍ट्रेलिया चैंपियंस के लिए बेन डंक के अलावा डेन क्रिस्टियन ने 35 गेंदों पर 99 रन बनाए. वो महज एक रन से अपने शतक से चूक गए. उन्‍होंने अपनी तूफानी पारी में 11 चौके और 8 छक्‍के लगाए. बेन और डेन के अलावा ऑस्‍ट्रेलिया का कोई और बल्‍लेबाज नहीं चल पाया. शॉन मार्श जैसे स्‍टार बल्‍लेबाज 20 गेंदों पर महज 22 रन ही  बना पाए. वहीं एरॉन फिंच महज सात रन बना पाए. वेस्‍टइंडीज के रयाद ने 3 ओवर में 48 रन देकर तीन विकेट लिए.  

 

स्मिथ और एश्‍ले के अलावा नहीं टिक पाया कोई वेस्‍टइंडीज बल्‍लेबाज

 

275 रन के टारगेट के जवाब में उतरी वेस्‍टइंडीज की टीम ब्रेट ली, नाथन कूल्‍टर के आगे टिक नहीं पाई. ब्रेट ली ने 3 ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि नाथन ने काफी किफायती गेंदबाजी की. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. नाथन ने तीन ओवर में 13 रन देकर एक  विकेट लिया. वेस्‍टइंडीज के लिए सबसे ज्‍यादा 64 रन ड्वेन स्मिथ ने बनाए. उन्‍होंने 40 गेंदों में सात चौके और छह छक्‍के लगाए. उनके अलावा एश्‍ले नर्स ने 36 गेंद में नॉटआउट 70 रन बनाए.  वहीं कप्‍तान डैरेन सैमी ने 18 गेंदों में 33 रन बनाए.

 

वेस्‍टइंडीज पर जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम छह टीमों की इस चैंपियनशिप में टॉप पर पहुंच गई है. ऑस्‍ट्रेलिया के पाकिस्‍तान के बराबर  8 अंक हो गए हैं. पाकिस्‍तान के मुकाबले नेट रन रेट बेहतर होने के कारण ऑस्‍ट्रेलिया टॉप पर है. वहीं वेस्‍टइंडीज की टीम की ये पांच मैचों में तीसरी हार है और वो चार अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर है. 

लोकप्रिय पोस्ट