icon

Women's T20 WC : साउथ अफ्रीका में 'भारत-पाक' याराना, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराने के बाद लगाया गले, देखें Video

महिला टीम इंडिया (Women Team India) ने साउथ अफ्रीका में पाकिस्तान के खिलाफ अपने दबदबे को जारी रखा और पहले मैच में दमदार जीत दर्ज कर डाली.

women's t20 wc : साउथ अफ्रीका में 'भारत-पाक' याराना, टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराने के बाद लगाया गले, देखें video
SportsTak - Mon, 13 Feb 12:01 PM

महिला टीम इंडिया (Women Team India) ने साउथ अफ्रीका में पाकिस्तान के खिलाफ अपने दबदबे को जारी रखा और पहले मैच में दमदार जीत दर्ज कर डाली. पाकिस्तान की महिला टीम ने भारत को 150 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके बाद ऐसा मना जा रहा था कि महिला टीम इंडिया के लिए राह मुश्किल होने वाली है. हालांकि जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके पाकिस्तान को एक ओवर पहले ही सात विकेट से धूल चटा डाली. हालांकि इस जीत के बाद महिला टीम इंडिया की सभी खिलाड़ी पाकिस्तान की महिला टीम से मिलने पहुंची और कुछ खिलाड़ियों ने अपनी जर्सी की अदला-बदली भी की. इसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने सोशल मीडिया ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है.


पाकिस्तान को हराने के बाद महिला टीम इंडिया ने जश्न मनाने के बजाए पाकिस्तान के ड्रेसिंग रूम जाना सही समझा. जहां पर भारतीय महिला खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की महिला खिलाड़ियों से बातचीत की और इस दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी में एक याराना व्यवहार देखने को मिला. इतना ही नहीं महिला टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पाकिस्तान की ऑलराउंडर निदा डार के साथ जर्सी भी बदली. जबकि वीडियो में दोनों देशों के खिलाड़ी एक-दूसरे के गले लगते भी नजर आ रहे हैं.

 

 

मैच में छा गई जेमिमा 
वहीं मैच की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले महिला टीम इंडिया को स्मृति मांधना के ना खेलने से बड़ा झटका लगा. स्मृति की अंगुली में चोट है. जिसके चलते वह पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल सकी. हालांकि इसके बावजूद हरमन की कप्तानी वाली टीम ने ग्रुप-2 के पहले मैच में दमदार जीत दर्ज की. महिला टीम इंडिया की तरफ से 150 रनों का टारगेट चेस करते समय जेमिमा ने 38 गेंदों पर आठ चौके से जहां 53 रनों की नाबाद पारी खेली. वहीं अंत में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने 20 गेंदों पर तेजी से 5 चौके जड़कर 30 रन बनाए. जिससे महिला टीम इंडिया ने 19 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर मैच को सात विकेट से अपने नाम कर डाला. अब महिला टीम इंडिया का दूसरा मुकाबला 15 फरवरी को वेस्टइंडीज से होगा.
 

लोकप्रिय पोस्ट