icon

T20 World Cup : टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान, कहा - मेरा वर्कलोड...

T20 World Cup : तीन अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर तक होने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान.

महिला टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर और न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी
authorShubham Pandey
Fri, 30 Aug 12:37 PM

T20 World Cup : तीन अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर तक आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 यूएई में खेला जाना है. इसको लेकर सभी देश ने जहां अपनी-अपनी महिला टीमों का ऐलान किया. वहीं न्यूजीलैंड के लिए टी20 कप्तानी करने वाली सोफी डिवाइन ने पहले ही ऐलान कर दिया कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय की कप्तानी छोड़ देंगी जबकि वनडे टीम की कप्तान बनी रहेंगी.


सोफी डिवाइन ने क्या कहा ?

 

न्यूजीलैंड की टी20 कप्तान सोफी डिवाइन अभी तक अपने देश के लिए 56 टी20 मैचों में कप्तानी कर चुकी हैं. उन्होंने टी20 कप्तानी छोड़ने के फैसले को लेकर कहा,

 

मुझे दोनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करने का मौका मिला और ये काफी सम्मान की बात है. लेकिन अब मैं अपने वर्कलोड को थोड़ा कम करना चाहती हूं. कप्तानी के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी आती है और उसे मैं एंजॉय भी करती हूं. लेकिन कभी-कभी ये काफी चैलेंजिंग हो जाता है. टी20 की कप्तानी छोड़ने से मेरा वर्कलोड थोड़ा कम हो जाएगा. जिससे मैं अपने रोल पर फोकस कर सकुंगी. जबकि भविष्य के लिए अभी से दूसरे कप्तान की मदद भी करना चाहती हूं.


अगले साल 2025 में भारत की सरजमीं पर महिला वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. जिसको लेकर सोफी ने आगे कहा,

 

मैं अभी वनडे क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार नहीं हूं. लेकिन हमेशा के लिए मैं कप्तान नहीं रहूंगी. इसलिए मुझे लगता है कि एक समय में एक प्रारूप की कप्तानी से दूर रहने से अगले कप्तानों को अपने पैर जमाने का समय मिल जाएगा.


कब होगा न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान 


34 साल की हो चुकी सोफी डिवाइन की बात करें तो वह अभी पैर को चोट से उबर रहीं हैं. अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से मैदान में वापसी कर सकती हैं. जबकि 10 सितंबर को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो सकता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Rinku Singh : रिंकू सिंह ने गेंद और बल्ले से काटा गदर, 64 रनों की तूफानी पारी के बाद गेंदबाजी से टीम को दिलाई जीत की हैट्रिक

'भारत को पाकिस्तान नहीं आना चाहिए', पाकिस्तानी खिलाड़ी क्यों नहीं चाहता टीम इंडिया का दौरा? चैंपियंस ट्रॉफी के पूरे प्लान का किया खुलासा

'पैसे कमाने का शौक है तो...', बाबर आजम और पाकिस्तान टीम के लचर प्रदर्शन पर पूर्व खिलाड़ी ने क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट