icon

महिला टी20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा

Australia vs Sri lanka, Womens T20 WC: डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 WC) के हर मैच के साथ ये साबित करती जा रही है कि ये टीम सबसे मजबूत क्यों है. ऑस्ट्रेलिया ने जीत की हैट्रिक लगा दी है.

महिला टी20 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा
SportsTak - Thu, 16 Feb 10:19 PM

डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) महिला टी20 वर्ल्ड कप (Womens T20 WC) के हर मैच के साथ ये साबित करती जा रही है कि ये टीम सबसे मजबूत क्यों है. ऑस्ट्रेलिया ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. पहले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप 1 के मुकाबले में श्रीलंका (Srilanka) को एकतरफा मुकाबले में हराकर सेमीफाइनल की राह आसान कर ली है. पहले गेंद और फिर बल्ले से कमाल दिखाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने ये मुकाबला 10 विकेट से जीत लिया. बेथ मूनी और एलिसा हिली की बल्लेबाजी देखने के बाद लोगों को भी ये पता चल गया कि इस टीम को हराना बेहद मुश्किल है.

 

112 पर ढेर हुई श्रीलंका की टीम


श्रीलंका के लिए जो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज रास्ते को रोड़ा बनीं वो मेगन शुट्ट थीं. मेगन ने 4 ओवरों में 24 रन दिए और कुल 4 विकेट अपने नाम किए. हर्षिता समरविक्रमा और चमारी अथापथु ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी लेकिन 30 के कुल स्कोर पर टीम को पहला झटका चमारी के रूप में लगा. इसके बाद विशमी गुणरत्ने को छोड़कर और कोई बल्लेबाज खास नहीं कर पाई और 94 के कुल स्कोर पर ही आधी टीम पवेलियन लौट घई. ग्रेस हैरिस और एलिस पैरी ने टीम को पहली दो सफलता दिलाई. और बाद में शुट्ट ने विशमी को आउट कर टीम के लिए बड़ा काम किया. इसके बाद इस गेंदबाज ने अंत में 3 और विकेट लिए. इस तरह पूरी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 112 रन ही बना पाई.

 

मूनी और हीली का कमाल

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से एलिसा हीली और बेथ मूनी ने धांसू शुरुआत दी और पहली गेंद से ही ताबड़तोड़ रन बरसाने शुरू कर दिए. दोनों बल्लेबाजों की धांसू बैटिंग का ये नतीजा रहा कि, हीली ने जहां 43 गेंद पर 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन ठोके. वहीं बेथ मूनी ने 53 गेद पर 56 रन बनाए. इसमें उन्होंने 7 चौके और 105 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे.

 

श्रीलंका की टीम शुरुआत से ही बेहद कमजोर नजर आई. पावरप्ले में भी टीम कुछ खास नहीं कर पाई और एक भी विकेट नहीं ले पाई. टीम के गेंदबाज मूनी और हीली की जोड़ी को बिल्कुल भी तंग नहीं कर पाए.  हालांकि श्रीलंका के लिए अभी भी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है. टीम अभी भी पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर है. अगर टीम न्यूजीलैंड को अपने फाइनल ग्रुप गेम में हरा देती है तो टीम के आगे जाने के मौके बढ़ जाएंगे.

 

ये भी पढ़ें: 

Ranji Trophy Final: टीम इंडिया से बाहर होते ही सौराष्ट्र के गेंदबाज का गदर, 174 पर सिमटा बंगाल, कोहली के दोस्त ने ठोके 69 रन

सेल्फी विवाद में पृथ्वी शॉ पर महिला का बड़ा आरोप, 'इसने धक्का दिया और हम लोगों को मारा', VIDEO



 

लोकप्रिय पोस्ट