icon

बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर भारी संकट, जानिए ICC कब लेगी अपना अंतिम फैसला और किस देश में होगा ये टूर्नामेंट?

Women's T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश में खारब हालातों के चलते महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को अब किस देश में आईसीसी करेगी शिफ्ट, सामने आई बड़ी अपडेट.

महिला टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी
authorShubham Pandey
Fri, 16 Aug 01:52 PM

Women's T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता और खराब हालातों के बीच अक्टूबर माह में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अब आईसीसी ने बांग्लादेश से संपर्क किया है और उसे एक तय समय सीमा दे दी है. जिसके चलते आईसीसी जल्द ही बड़ा फैसला लेकर महिलाओं के इस वर्ल्ड कप को किसी और देश में शिफ्ट करने वाली है. जिस मामले पर अब बड़ी अपडेट सामने आई है.


बांग्लादेश के पास 20 अगस्त तक का समय 


क्रिकबज में छपी खबर के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी)एक सूत्र ने बताया कि बीसीबी ने आईसीसी को अंतिम फैसला लेने से पहले पांच दिन का और समय मांगा है. अगर आईसीसी समय दती है तो 20 अगस्त को होने वाली ऑनलाइन बोर्ड की मीटिंग में इस पर चर्चा होगी. जबकि माना जा रहा था कि आईसीसी 15 अगस्त को अपना फैसला करने वाली थी लेकिन बीसीबी अधिकारियों के कहने पर उन्हें एक्स्ट्रा टाइम दिया गया है.

 

वहीं इससे पहले बीसीबी ने अपने देश के सेना प्रमुख को पत्र लिखकर आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी में सुरक्षा की मांग रखी थी. जिसके बाद से लेकर अभी तक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ततरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया है. अब माना जा रहा है कि आईसीसी अपना फैसला 20 अगस्त को ले सकती है और बांग्लादेश की जगह ये टूर्नामेंट यूएई में कराया जा सकता है. क्योंकि भारत में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही इसकी मेजबानी करने से मना कर दिया जबकि श्रीलंका में मानसून के चलते इसे कराया नहीं जा सकता है. ऐसे में आईसीसी जल्द ही इसकी मेजबानी यूएई को सौंप सकती है.

 

कबसे होगा वर्ल्ड कप का आगाज ?

 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की बात करें तो 10 टीमों के बीच ये टूर्नामेंट तीन अक्टूबर से शुरू होगा जबकि फाइनल मुकाबला 27 अक्टूबर को खेला जाएगा और कुल 23 मैच खेले जाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Top-10 Fastest Ball : शोएब अख्तर से लेकर मयंक यादव तक, जानिए किसके-किसके नाम दर्ज है सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड

WTC 2025 के फाइनल में टीम इंडिया कैसे रखेगी कदम? बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के सामने सीरीज से पहले जानिए सभी समीकरण
गौतम गंभीर और एमएस धोनी को दिनेश कार्तिक ने अपनी ऑल टाइम XI से रखा बाहर, जानिए किन खिलाड़ियों को दिया मौका

लोकप्रिय पोस्ट