icon

WPL 2023 : 3 बार टूटा ख्वाब, 1113 दिन बाद हरमनप्रीत बनी चैंपियन, कहा - ट्रॉफी जीतने का एहसास...

भारत में पहली बार खेली जाने वाली वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2023) में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस चैंपियंस बनकर सामने आई.

wpl 2023 : 3 बार टूटा ख्वाब, 1113 दिन बाद हरमनप्रीत बनी चैंपियन, कहा - ट्रॉफी जीतने का एहसास...
authorSportsTak
Mon, 27 Mar 02:56 PM

भारत में पहली बार खेली जाने वाली वीमेंस प्रीमियर लीग (Women's Premier League 2023) में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस चैंपियंस बनकर सामने आई. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ने फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड चैंपियन और दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग की टीम को 7 विकेट से हराया. इस तरह हरमनप्रीत कौर अपने जीवन में अभी तक तीन बार ट्रॉफी के लिए खेले जाने वाले बड़े मैच हारने के बाद सफल हुई है. हरमनप्रीत का पहली बार ट्रॉफी जीतने का ख्वाब साल 2020 टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार से टूटा था. इसके 1113 दिन बाद अजब वह किसी बड़े खिताब को जीतने में सफल रही तो उन्होंने कहा कि अब ट्रॉफी जीतने का अलग एहसास महसूस हो रहा है.

 

लंबे समय बाद हाथ आई ट्रॉफी


साल 2020 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल, उसके बाद साल 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स फाइनल और साल 2023 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली हार से हरमनप्रीत की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे थे. हालांकि मुंबई को खिताब जिताकर उन्होंने साबित कर दिया कि वह इसमें भी टॉप पर है. हरमन ने पहली खिताबी जीत पर कहा, "हमारा प्लान शुरू से ही महत्वपूर्ण मौकों में आगे रहने का था. खिताब जीतने के बारे में नहीं सोच रहे थे. क्योंकि अगर मैच के महत्वपूर्ण पलों में हम अच्छा करेंगे तो ट्रॉफी अपने आप झोली में आ जाएगी. व्यक्तिगत तौरपर ट्रॉफी जीतकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है. मैं लंबे समय से इस पल का इंतजार कर रही थी कि मैं कब कप्तान के तौरपर कोई टाइटल हासिल कर सकुंगी. ये महिला क्रिकेट के लिए काफी महत्वपूर्ण रहा."

 

हरमन ने आगे कहा, "कभी कभार हम ट्रॉफी के काफी करीब पहुंचे लेकिन उसे हासिल नहीं कर सके. लेकिन ये टूर्नामेंट काफी अलग था और हमारी टीम भी संतुलित ही. हम सबसे अच्छा प्रदर्शन किया. जिसका नतीजा मिला. मुझे मैच के बारे में अच्छे से पता था, लेकिन जब मैं आउट हुई थी तब परिस्थिति के हिसाब से खेलना था."

 

ये भी पढ़ें :- 

अब रमादान टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे बाबर आजम और शादाब, फिक्सिंग करने वाला क्रिकेटर बना आयोजनकर्ता, प्लेयर ऑफ द मैच को मिलेंगे इतने हजार

लोकप्रिय पोस्ट