icon

WPL 2024: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के कमाल से दिल्ली ने गुजरात जायंट्स को 25 रन से पीटा, मूनी की टीम ने लगातार चौथा मैच गंवाया

WPL 2024: गुजरात जायंट्स की टीम को लगातार चौथी हार मिली है और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने उन्हें 10वें मैच में 25 रन से हराया. लैनिंग, राधा और जोनासेन के कमाल से दिल्ली को ये जीत मिली.

दिल्ली की टीम जश्न मनाती
authorNeeraj Singh
Sun, 03 Mar 11:02 PM

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने वीमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात जायंट्स को 25 रन से हरा दिया है. बेंगलुरु में खेले गए 10वें मैच में दिल्ली की टीम ने ये जीत हासिल की. इस जीत के साथ दिल्ली की टीम पाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दिल्ली ने 4 मैचों में 3 जीत के साथ 6 पाइंट्स हासिल कर लिए हैं. वहीं गुजरात की टीम ने लगातार चौथा मैच भी गंवा दिया. बेथ मूनी की टीम को जीत की राह नजर नहीं आ पा रही है. दिल्ली की तरफ से 41 गेंद पर 55 रन ठोकने वाली कप्तानी मेग लैनिंग जीत की हीरो रहीं. वहीं गेंदबाजी में जेस जोनासेन ने 3 विकेट लेकर गुजरात का काम तमाम कर दिया.

 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर कुल 163 रन बनाए. इसके जवाब में गुजरात जायंट्स की टीम 8 विकेट गंवाकर 138 रन ही बना पाई और 25 रन से मुकाबला गंवा बैठी.

 

 

 

सिर्फ चला गार्डनर का बल्ला

 

गुजरात जायंट्स की टीम के लिए जेस जोनासेन का 5वां ओवर काफी ज्यादा भारी पड़ा क्योंकि इस ओवर में जोनासेन ने दो विकेट लिए और बेथ मूनी और फीबे लिचफील्ड को चलता किया. गुजरात की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम की तरफ से ओपनिंग के लिए लौरा वोल्वार्ट बिना खाता खोले ही शिखा पांडे का शिकार हो गईं. इसके बाद फीबे लिचफील्ड, बेथ मूनी और वेदा कृष्णमूर्ति भी कुछ ख़ास नहीं कर पाईं और तीनों ही 12, 15 और 12 के आम स्कोर पर चली बनीं. हालांकि एश्ले गार्डनर ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और टीम के लिए 31 गेंद पर 40 रन की अहम पारी खेली. लेकिन पहले टॉप ऑर्डर और फिर मिडिल ऑर्डर के फेल होने के चलते वो भी ज्यादा साथ नहीं दे पाईं. 105 के कुल स्कोर पर उनका विकेट जोनासेन ने लिया. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाई. टीम ने 73 के कुल स्कोर पर ही 5 बल्लेबाज गंवा दिए.

 

राधा और जोनासेन का कमाल

 

दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी में जेस जोनासेन और राधा यादव का सबसे अहम योगदान रहा. दोनों गेंदबाजों ने मिलकर गुजरात के कुल 6 बल्लेबाजों को आउट किया और अपने पाले में तीन- तीन विकेट डाले. इसके अलावा शिखा पांडे ने 1 और अरुणधति रेड्डी ने 1 विकेट लिया.

 

लैनिंग पास, शेफाली फेल

 

दिल्ली की तरफ से मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा ने पारी की शुरुआत की लेकिन मेघना सिंह ने गुजरात को पहली सफलता दिलाई जब उन्होंने शेफाली को 13 रन पर चलता किया. इसके बाद एलिस कैप्सी और लैनिंग ने मिलकर टीम के स्कोर को 58 रन तक पहुंचाया हालांकि मेघना ने कैप्सी को आउट कर दिया और वो 27 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. जेमिमा रोड्रिग्स 7 रन बनाकर फेल रहीं. जबकि एनाबेल सदरलैंड ने 12 गेंद पर 20 रन बना टीम के लिए अहम योगदान दिया. 105 के कुल स्कोर पर लैनिंग को मेघना ने आउट किया और अपना तीसरा शिकार किया. मेघना अच्छी रंग में नजर आ रही थी. लैनिंग ने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 गेंद पर 55 रन ठोके. अंत में शिखा पांडे ने 8 गेंद पर 14 रन ठोक टीम को 163 रन तक पहुंचाया. गुजरात की तरफ से मेघना ने बेहतरीन गेंदबाजी की और टॉप खिलाड़ियों का विकेट लिया. उन्होंने 4 ओवरों में 37 रन देकर कुल 4 विकेट लिए. इसके अलावा एश्ले गार्डनर ने 2, मन्नत कश्यप ने 1 और तनुजा कंवर ने 1 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: विराट कोहली के इन तीन बड़े रिकॉर्ड्स को तोड़ सकते हैं यशस्वी जायसवाल, बल्ला चला तो धर्मशाला टेस्ट में मचा सकते हैं कहर
टेस्ट में सेना देशों के खिलाफ आर. अश्विन के सामने फीके पड़ जाते हैं कपिल देव, हरभजन और जडेजा के आंकड़े
टीम इंडिया के पास अगले डेढ़ साल में 3 आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका, जानें किन टूर्नामेंट में रोहित शर्मा रच सकते हैं इतिहास
 

लोकप्रिय पोस्ट