icon

क्या होगा महिला IPL का नाम? आखिरकार इस राज से भी उठ गया पर्दा

Women's IPL Teams Name: बीसीसीआई ने बुधवार को महिला आईपीएल के लिए 5 नए फ्रेंचाइजियों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिए इसका ऐलान किया. बोर्ड ने कहा कि, पहले सीजन में भारत के कुल 5 शहर हिस्सा लेंगे.

क्या होगा महिला IPL का नाम? आखिरकार इस राज से भी उठ गया पर्दा
SportsTak - Wed, 25 Jan 04:00 PM

बीसीसीआई ने बुधवार को महिला आईपीएल के लिए 5 नए फ्रेंचाइजियों का ऐलान कर दिया है. बोर्ड ने सोशल मीडिया के जरिए इसका ऐलान किया. बोर्ड ने कहा कि, पहले सीजन में भारत के कुल 5 शहर हिस्सा लेंगे. इसमें अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ का नाम (Women's IPL teams name) शामिल है. इन सभी टीमों में सबसे महंगी टीम अहदाबाद की है जिसे अडानी स्पोर्ट्स लाइन प्राइवेट लिमिटेड ने 1289 करोड़ रुपए में खरीदा. ऐसे में सभी टीमों को मिलाकर बीसीसीआई ने कुल 4669.99 करोड़ रुपए की कमाई की है.

 

जय शाह ने किया ऐलान
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और कहा कि, आज का दिन क्रिकेट के लिहाज से ऐतिहासिक है. क्योंकि महिला प्रीमियर लीग ने साल 2008 के पुरुष आईपीएल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. सभी विजेताओं को ढेर सारी शुभकामनाएं. हमने 4669.99 करोड़ रुपए की कमाई की है. महिला क्रिकेट में एक नई क्रांति का आगाज हुआ है.

 

 

 

इस नाम से जानी जाएगी लीग
टीमों के ऐलान से पहले कहा जा रहा था कि महिला आईपीएल का नाम नहीं बदला जाएगा. लेकिन अब इसे बदलकर महिला प्रीमियर लीग कर दिया गया है. यानी की पुरुषों के नाम को कॉपी न कर इसे नया नाम दिया गया है. लीग में दूसरी सबसे महंगी टीम मुंबई की रही. मुंबई इंडियंस ने मुंबई फ्रेंचाइजी को 912 करोड़ रुपए में खरीदा. जबकि सबसे सस्ती टीम लखनऊ की रही. लखनऊ को कैप्रि ग्लोबल ने 757 करोड़ रुपए में खरीदा.

 

महिला आईपीएल टीम नीलामी
अहमदाबाद- अडानी- 1289 करोड़
मुंबई- रिलायंस- मुंबई इंडियंस- 912 करोड़
बैंगलोर- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्राइवेट लिमिटेड- 901 करोड़
लखनऊ- कैप्रि ग्लोबल- 757 करोड़
दिल्ली- दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी- 810 करोड़
 

लोकप्रिय पोस्ट