icon

Junior Asia Cup में आज भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब-कहां होगा मैच

वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप यानी जूनियर एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें खेलेंगी.

Junior Asia Cup में आज भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब-कहां होगा मैच
authorSportsTak
Sat, 17 Jun 08:13 AM

वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप यानी जूनियर एशिया कप में आज भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें खेलेंगी. यह मुकाबला दोनों का आखिरी ग्रुप मुकाबला है और जो जीतेगा वह अंक तालिका में ऊपर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाएगा. दोनों ने अभी तक दो-दो मैच खेले हैं. इनमें से एक-एक जीता और एक-एक बारिश के चलते धुल गया. भारत ने अपने इकलौते मैच में हांग कांग को शिकस्त दी थी. पाकिस्तान ने नेपाल को हराया था.

 

भारत की कप्तानी अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया की ओपनर श्वेता सहरावत कर रही हैं. भारत ने साल 2023 में पहली बार हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप को शेफाली वर्मा की कप्तानी में जीता था. वह जूनियर एशिया कप में नहीं खेल रही हैं लेकिन उनके साथ अंडर 19 टीम में रहीं कई भारतीय खिलाड़ी यह टूर्नामेंट खेल रही हैं. इनमें श्वेता के अलावा सौम्या तिवारी, पार्श्वी चोपड़ा, मन्नत कश्यप, तृषा गोंगाडी, टिटास साधु शामिल हैं. साथ ही वीमेंस प्रीमियर लीग में खेल चुकीं कनिका अहूजा और श्रेयंका पाटिल भी टीम इंडिया में हैं.

 

कब होगा वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप में भारत-पाकिस्तान का मैच


भारत-पाकिस्तान वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप में 17 जून को हांग कांग के मॉन्ग कॉक में खेलेंगे. यह मुकाबला सुबह 11 बजे से खेला जाएगा. वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप का प्रसारण फैन जोन ऐप पर हो रहा है. वहां पर यह मैच देखा जा सकता है.

 

भारत-पाकिस्तान वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप मैच में कैसा रहेगा मौसम


पिछले दो दिन से हांग कांग में बारिश हो रही है. इसके चलते 15 जून के बाद से कोई मैच इस टूर्नामेंट में नहीं पाया. बारिश की वजह से ही भारत अपना दूसरा मैच नेपाल के खिलाफ नहीं खेल पाया था. 17 जून को भी बारिश के आसार हैं. दिन का पहला मैच हांग कांग और नेपाल के बीच खेला जाना था जो अभी तक शुरू नहीं पाया. पहले बारिश और अब गीले मैदान के चलते यह सब हुआ.


एसीसी वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप के लिए टीम इंडिया में कौनसे खिलाड़ी हैं?

 

श्वेता सहरावत (कप्तान), सौम्या तिवारी (उपकप्तान), कनिका अहूजा, बी अनुषा, उमा छेत्री (विकेटकीपर), पार्श्वी चोपड़ा, काश्वी गौतम, तृषा गोंगाडी, ममता मदिवाला (विकेटकीपर), मुस्कान मलिक, श्रेयंका पाटिल, टिटास साधु, सोप्पाढांडी यशश्री.


एसीसी वीमेंस इमर्जिंग टीम्स कप के लिए पाकिस्तान टीम में कौनसे खिलाड़ी हैं?

 

फातिमा सना (कप्तान), नजीहा अल्वी, युसरा अमीर, लुब्ना बेहरम, ऐमान फातिमा, गुल फिरोजा, गुलरुख फिरोजा, तुबा हसन, अनुशा नासिर, नतालिया परवेज, सैयदा अरूब शाह, सदफ शमस, उम्म-ए-हानी, शवाल जुल्फिकार.

 

ये भी पढ़ें

IND vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्या भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम, PCB के चेयरमैन नजम सेठी ने दिया बड़ा बयान
Ashes, ENG vs AUS : रूट के शतक और 'बैजबॉल' स्टाइल से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को खदेड़ा, पहली पारी में ठोके 393 रन
IND vs PAK : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर शाहिद अफरीदी ने साधा निशाना, कहा - 'अहमदाबाद की पिच में भूत है क्या'

लोकप्रिय पोस्ट