icon

Women's Ashes, T20I : डैनी वायट ने 76 रन की पारी से काटा बवाल, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में तीन रन से हराया

महिला एशेज सीरीज के दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीन रनों से हार का स्वाद चखाया.

Women's Ashes, T20I : डैनी वायट ने 76 रन की पारी से काटा बवाल, इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में तीन रन से हराया
authorSportsTak
Thu, 06 Jul 09:14 AM

महिला एशेज (Women's Ashes) में एकमात्र टेस्ट और पहला टी20 हारने के बाद इंग्लैंड की महिला टीम ने अब दमदार वापसी की है. दूसरे टी20 में इंग्लैंड की तरफ से डैनी वायट ने 76 रनों की पारी खेली. जिससे इंग्लैंड की महिला टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 186 रन बनाए. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया को अंतिम ओवर में 20 रन की दरकार थी. लेकिन उनकी टीम इसे हासिल नहीं कर सकी और तीन रन से हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवरों में 8 विकेट पर 183 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए 51 रन बनाकर एलिस पैरी नाबाद रहीं लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकी.

 

डैनी का धमाका 


इंग्लैंड के ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. इसके जवाब में इंग्लैंड की सलामी बैटर सोफिया डंक्ले और डैनी वायट के बीच ओपनिंग में 57 रनों की दमदार साझेदारी हुई. तभी सोफिया 19 गेंदों पर तीन चौके से 23 रन बनाकर चलती बनी. इसके बाद नंबर तीन पर आने वाली नैट स्कीवर ब्रंट ने 18 गेंदों पर चार चौके से 23 रन बनाए. जबकि बाद की बाकी बैटर कुछ ख़ास नहीं कर सकी. लेकिन एक छोर पर डैनी ने बल्ले से कहर बरपाना जारी रखा और 46 गेंदों पर 13 चौके से 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली. जिससे इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 20 ओवरों में 186 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक तीन विकेट एनाबेल सदरलैंड ने लिए.

 

37 रन के भीतर गिरे ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट 


187 रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को सलामी बैटर एलिसा हीली और बेथ मूनी ने 59 रनों की ओपनिंग साझेदारी से सटीक शुरुआत दिलाई. लेकिन जैसे ही कप्तान हीली 19 गेंदों पर 5 चौके और दो छक्कों से 37 रन बनाकर चलती बनी. इसके बाद विकेटों की लाइन लग गई और देखते ही देखते 96 रन के स्कोर तक 5 विकेट गिर चुके थे. यानि 37 रन के भीतर ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट गिरे. यहीं से मैच इंग्लैंड की तरफ मुड़ गया. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाली एलिस पैरी ने जरूर 27 गेंदों में 5 चौके और दो छक्कों से 51 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन जीत नहीं दिला सकी. ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 6 गेंदों में 20 रन की दरकार थी. जिसमें पैरी ने अंतिम दो गेंदों पर लगातार दो छक्के भी जड़े लेकिन उनकी टीम सिर्फ तीन रन दूर रह गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को महिला एशेज में दो मैच जीतने के बाद पहली हार का सामना करना पड़ा है.  

 

ये भी पढ़ें :- 

रवि बिश्नोई के बाद इस सीनियर खिलाड़ी ने छोड़ा राजस्थान क्रिकेट का साथ, रहा चुका है अंडर-19 टीम इंडिया का कप्तान
भारतीय टी20 टीम का ऐलान, तीन नए चेहरों को मिला मौका, दो की सालभर बाद वापसी, रिंकू को नहीं मिला मौका

लोकप्रिय पोस्ट