icon

Indw vs SAw : बल्ले और गेंद से दीप्ति शर्मा ने मचाया धमाल, महिला टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दी मात

साउथ अफ्रीका में इन दिनों जहां एक तरफ पुरुषों की साउथ अफ्रीका 20 (SA20) लीग जारी है. वहीं दूसरी तरफ महिला टीम इंडिया, वेस्टइंडीज महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच त्रिकोणीय टी20 सीरीज का आगाज हुआ है.

INDW vs SAW : बल्ले और गेंद से दीप्ति शर्मा ने मचाया धमाल, महिला टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को दी मात
SportsTak - Fri, 20 Jan 08:19 AM

साउथ अफ्रीका में इन दिनों जहां एक तरफ पुरुषों की साउथ अफ्रीका 20 (SA20) लीग जारी है. वहीं दूसरी तरफ महिला टीम इंडिया, वेस्टइंडीज महिला टीम और साउथ अफ्रीका महिला टीम के बीच त्रिकोणीय टी20 सीरीज का आगाज हुआ है. इसके पहले मैच में नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मांधना ने टीम की कमान संभाली और दीप्ति शर्मा ने गेंद व बल्ले दोनों से धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए भारत को मैच जिता डाला. दीप्ति ने पहले बल्ले से नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में एक चौके और एक छक्के से 33 रनों की पारी खेली. जबकि इसके बाद गेंदबाजी में भी सबसे अधिक तीन विकेट चटका डाले.

 

69 रन पर गिर गए थे 5 विकेट 
गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के ईस्टर्न केप में स्थित बफैलो पार्क में साउथ अफ्रीका महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इसके जवाब में भारतीय महिला टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही और 69 रन के स्कोर तक उसके पांच विकेट गिर चुके थे. जिसके बाद दीप्ति ने बल्लेबाजी में जिम्मा संभाला और 7वें नंबर की बैटर अमनजोत कौर के साथ 6वें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी निभा डाली. जिसके चलते टीम इंडिया एक सम्मान जनक स्कोर तक पहुंच सकी. भारत के लिए दीप्ति ने जहां 23 गेंदों में एक चौके और एक छक्के से 33 रन बनाए. वहीं अमनजोत कौर ने 30 गेंदों में सात चौके से 41 रनों की नाबाद पारी खेली. जिससे टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाया.

 

120 रन ही बना सकी साउथ अफ्रीका 
ऐसे में 148 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी महिला टीम भारतीय महिला गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सकी और 20 ओवरों में 9 विकेट पर 120 रन ही बना सकी. जिसके चलते उसे मैच में 27 रनों की हार का सामना करना पड़ा. भारत के लिए बल्ले से धमाल मचाने के बाद ऑफ ब्रेक स्पिनर दीप्ति शर्मा ने गेंदबाजी में चार ओवर के स्पेल में 30 रन देकर तीन विकेट चटका डाले. जबकि उनके अलावा देविका वैद्य ने भी दो विकेट चटकाए. इस तरह बीमार पड़ने के कारण ना खेलने वाली कप्तान हरमनप्रीत कौर के बिना भी महिला टीम इंडिया ने जीत से आगाज किया. 

लोकप्रिय पोस्ट