icon

महिला टीम इंडिया के कोच रमेश पवार पर लटकी तलवार, अब जाएगी कुर्सी!

महिला टीम इंडिया (Women's Team India) के लिए जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में पुरुष और महिला खिलाड़ियों की मैच फ़ीस बराबर करने की सौगात महिला खिलाड़ियों को दी.

महिला टीम इंडिया के कोच रमेश पवार पर लटकी तलवार, अब जाएगी कुर्सी!
SportsTak - Tue, 08 Nov 09:17 PM

महिला टीम इंडिया (Women's Team India) के लिए जहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में पुरुष और महिला खिलाड़ियों की मैच फ़ीस बराबर करने की सौगात महिला खिलाड़ियों को दी. वहीं अब स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार उनके हेड कोच रमेश पवार की कुर्सी अब जा सकती है. क्योंकि उनकी देख-रेख में ही इस साल 2022 के मार्च महीने में महिला टीम इंडिया आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी नहीं जगह बना सकी थी. हालांकि इसके बाद भी पवार कोच बने रहे लेकिन अब उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है तो बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है.

 

गौरतलब है कि रमेश पवार महिला टीम इंडिया के साल 2021 में मुख्य कोच बने थे. उस समय उन्होंने पूर्व खिलाड़ी डब्ल्यूवी रमन की जगह ली थी. ऐसे में अब रमेश पवार का कार्यकाल समाप्त होने वाला है तो बीसीसीआई उनकी जगह कोई अन्य खिलाड़ी लाना चाहता है. इसकी जानकारी देते हुए बीसीसीआई के एक सूत्र ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, "बीसीसीआई रोमेश के कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ा सकता क्योंकि बोर्ड टीम के प्रदर्शन से खुश नहीं है. उनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है और इस पद के लिए नए आवेदन मांगे जाएंगे."

 

बता दें कि रमेश पोवार के कार्यकाल में जहां महिला टीम इंडिया को सबसे बड़ी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2022 में हार मिली. वहीं रमेश और पूर्व खिलाड़ी मिताली राज के बीच विवाद भी चर्चा का केंद्र बना था. इतना ही नहीं वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद रमेश का कार्यकाल एक बार और बढाया गया था. रमेश के कार्यकाल में महिला टीम इंडिया को वर्ल्ड कप ही नहीं बल्कि इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के साथ खेली गई बाईलेटरल सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा था. जबकि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के फाइनल में भी महिला टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. 
 

लोकप्रिय पोस्ट