icon

Women T20 World Cup: टीम इंडिया के वॉर्म अप मैचों का ऐलान, इन दो टीमों से होगी टक्कर, देखिए पूरा शेड्यूल

महिला टी20 वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी प्रैक्टिस मैच खेलेंगी. वॉर्म अप मैचों की शुरुआत 28 सितंबर को पाकिस्तान और स्कॉटलैंड मैच से होगी.

भारतीय महिला टीम वर्ल्ड कप के ग्रुप ए में है.
authorShakti Shekhawat
Wed, 28 Aug 10:04 AM

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के वॉर्म अप मैचों का ऐलान कर दिया है. ये मुकाबले 28 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेले जाएंगे. महिला टी20 वर्ल्ड कप दुबई में खेला जाना है. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम दो वॉर्म अप मैच खेलेगी जिनमें उसकी टक्कर वेस्ट इंडीज व साउथ अफ्रीका से होनी है. भारत का पहला वॉर्म अप मैच 29 सितंबर को वेस्ट इंडीज से है जिसने 2016 में यह खिताब जीता था. यह मैच आईसीसी एकेडमी के दूसरे ग्राउंड में होगा. दूसरा वॉर्म अप साउथ अफ्रीका के साथ 1 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह टक्कर आईसीसी एकेडमी के पहले ग्राउंड में होगी.

 

महिला टी20 वर्ल्ड कप में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी प्रैक्टिस मैच खेलेंगी. वॉर्म अप मैचों की शुरुआत 28 सितंबर को पाकिस्तान और स्कॉटलैंड मैच से होगी. इसी दिन श्रीलंका व बांग्लादेश भी भिड़ेंगे. वॉर्म अप मैचों के शेड्यूल के तहत 28 व 30 सितंबर को दो-दो और 29 सितंबर व 1 अक्टूबर को तीन-तीन मैच खेले जाएंगे. सभी मुकाबले 20 ओवर्स के रहेंगे और इन्हें टी20 इंटरनेशनल का दर्जा नहीं मिलेगा. इससे सभी टीमों को स्क्वॉड के सभी 15 खिलाड़ियों को एक साथ खिलाने का मौका मिलेगा. वॉर्म अप मैचों में अलग-अलग ग्रुप में बंटी हुई टीमों की टक्कर रखी गई है.

 

बांग्लादेश से यूएई शिफ्ट हुआ टी20 वर्ल्ड कप

 

महिला टी20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश में होना था लेकिन वहां पर हिंसा के चलते इसे यूएई शिफ्ट कर दिया गया. इस टूर्नामेंट का आगाज 3 अक्टूबर से होगा. सभी 10 टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में बांटा गया है. भारत ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका के साथ है जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, वेस्ट इंडीज, स्कॉटलैंड व बांग्लादेश है. 

 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 वॉर्म अप मैच शेड्यूल

तारीखमैचजगह
28 सितंबरपाकिस्तान vs स्कॉटलैंडदुबई
28 सितंबरश्रीलंका vs बांग्लादेशदुबई
29 सितंबरन्यूजीलैंड vs साउथ अफ्रीकादुबई
29 सितंबरभारत vs वेस्ट इंडीजदुबई
29 सितंबरऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडदुबई
30 सितंबरश्रीलंका vs स्कॉटलैंड दुबई
30 सितंबरपाकिस्तान vs बांग्लादेशदुबई
1 अक्टूबरऑस्ट्रेलिया vs वेस्ट इंडीजदुबई
1 अक्टूबरन्यूजीलैंड vs इंग्लैंडदुबई
1 अक्टूबरभारत vs साउथ अफ्रीकादुबई

 


 

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश के हाथों शर्मनाक हार के बीच तीन पाकिस्तानी क्रिकेटरों की फिक्सिंग के जख्म हरे हुए, जानिए पूरा मामला

25 की उम्र तक पीठ में 4 स्ट्रेस फ्रेक्चर, घुटने में भी इंजरी, वर्ल्ड कप विजेता भारतीय सालभर तक नहीं खेल पाया, कहा- गिरूंगा, उठूंगा और...

9 महीनों से वनडे नहीं खेले दिग्गजों को चैंपियंस ट्रॉफी में खिलाएगा इंग्लैंड! एक ले चुका है संन्यास तो दूसरा खेलता है गिने-चुने मैच

लोकप्रिय पोस्ट