icon

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में दंगे-फसाद से खतरे में पड़ा महिला टी20 वर्ल्ड कप, ICC से आई यह अपडेट

बांग्लादेश में छात्रों के प्रदर्शन के चलते बुरे हालात हैं. यहां पर ढाका में कर्फ्यू लगा दिया गया है और अभी तक 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

बांग्लादेश में सुरक्षा हालात काफी खराब हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 21 Jul 01:53 PM

बांग्लादेश में पिछले कुछ दिनों से दंगे-फसाद के चलते पूरे देश में अराजकता और अशांति का माहौल है. 100 से ऊपर लोगों की जान जा चुकी है और यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप है. इस माहौल के चलते अक्टूबर में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर सवाल उठने लगे हैं. इस टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश के पास है. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी का कहना है कि वह बांग्लादेश पर करीबी नज़र बनाए हुए है. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अभी कर्फ्यू है. फौज वहां पर पेट्रोलिंग कर रही है. बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में रिजर्वेशन में तब्दीली के चलते छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं.

 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने आईसीसी के एक बोर्ड सदस्य के हवाले से लिखा है, पूरी दुनिया में सुरक्षा की स्थिति पर निगरानी के लिए हमारे पास स्वतंत्र इकाई है. इसलिए हां, हम लोग बांग्लादेश के हालात पर नज़र बनाए हुए हैं. महिला टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 3 अक्टूबर से होना है और खिताबी मुकाबला अक्टूबर को खेला जाएगा. सभी मैच मीरपुर और सिलहट में खेले जाएंगे.

 

भारत ने नहीं जीता है टी20 वर्ल्ड कप

 

ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 वर्ल्ड कप की सबसे कामयाब टीम है. उसने छह बार- 2010, 2012, 2014, 2018, 2020 और 2023 में यह खिताब जीता है. इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. भारतीय टीम ने अभी तक यह खिताब नहीं जीता है. उसने 2020 में फाइनल में जगह बनाई थी जो उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. इस बार हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम इंडिया पहली बार आईसीसी ट्रॉफी जीतना चाहेगी. पिछले एडिशन में उसका सफर सेमीफाइनल में खत्म हुआ था.

 

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ है. फिर 6 अक्टूबर को पाकिस्तान, 9 अक्टूबर को श्रीलंका, 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से उसका मैच है. टीम इंडिया ग्रुप ए का हिस्सा है.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2025 Auction पर इस दिन बड़ा फैसला, टीमों का बजट जाएगा एक अरब पार, रिटेन प्लेयर्स को मिलेंगे 20 करोड़!

'एक्‍ट्रेस के साथ रिलेशनशिप, शरीर पर टैटू', पूर्व भारतीय क्रिकेटर का विवादित बयान, टीम इंडिया में एंट्री के लिए दी अजीब सलाह, Video
ENG vs WI: मार्क वुड की घातक गेंदबाजी देखकर रहम मांगने लगा शतक ठोकने वाला बल्लेबाज, बोला- 'मेरे भी बीवी-बच्चे हैं'

लोकप्रिय पोस्ट