icon

Women T20 World Cup 2023: पाकिस्तान की पहले बैटिंग, पीएम मोदी से तारीफ पाने वाली खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका, देखिए प्लेइंग इलेवन

भारत और पाकिस्तान महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप बी के मुकाबले में आमने-सामने हैं.

Women T20 World Cup 2023: पाकिस्तान की पहले बैटिंग, पीएम मोदी से तारीफ पाने वाली खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका, देखिए प्लेइंग इलेवन
SportsTak - Sun, 12 Feb 06:08 PM

भारत और पाकिस्तान महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप बी के मुकाबले में आमने-सामने हैं. पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीता है और पहले बैटिंग करने का फैसला किया है.  भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि टॉस जीतने पर वह भी पहले बैटिंग ही चुनती. भारत इस मुकाबले में स्मृति मांधना के बिना खेल रही है. मांधना अंगुली में चोट की वजह से बाहर हुई हैं. उनकी जगह हरलीन देओल को लिया गया है. देओल टीम इंडिया में एक्स्ट्रा बल्लेबाज के तौर पर शामिल की गई हैं. टी20 में उनकी स्ट्राइक रेट काफी कम रही हैं और वह 89.09 की स्ट्राइक से रन बना सकी हैं. लेकिन उनकी फील्डिंग की काफी तारीफ होती है. इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने बाउंड्री पर एक कमाल का कैच लिया था और पीएम नरेंद्र मोदी ने भी उनको सराहा था.

 

भारत ने इस मुकाबले के लिए शिखा पांडे, अंजलि सरवणी और देविका वैद्य को नहीं खिलाया है. स्मृति के नहीं होने से शेफाली वर्मा के साथ यास्तिका भाटिया ओपनिंग में उतर सकती हैं. भारत ने रेणुका सिंह के रूप में एक स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज खिलाया है. उनका साथ देने के लिए ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर हैं. स्पिन में भारत मजबूत है. उसके पास राधा, राजेश्वरी, दीप्ति के अलावा शेफाली और हरमनप्रीत का भी ऑप्शन होगा. 

 

 

कप्तानों ने टॉस पर क्या कहा

टॉस के वक्त पाकिस्तानी कप्तान मारूफ ने बताया कि पिच सूखी लग रही है और उन्हें उम्मीद है कि इसमें ज्यादा तब्दीली नहीं आएगी. पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 में भारत को हराया था. इस बारे में उन्होंने कहा कि टीम को भरोसा है लेकिन यहां के हालात अलग हैं. भारत की कप्तान हरमनप्रीत ने कहा कि यहां की कंडीशन सूखी हैं ऐसे में पहले बल्लेबाजी सही रहती. टीम में हरलीन एक्स्ट्रा बल्लेबाज के तौर पर खेल रही है और बैटिंग में काफी गहराई है. इससे लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी.

 

 

भारत की प्लेइंग इलेवन
हरमनप्रीत कौर(कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, जेमिमा रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह.

 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन
बिस्माह मारूफ (कप्तान), जावेरिया खान, मुनीबा अली, निदा डार, आयशा नसीम, आलिया रियाज, फातिमा सना, सिदरा अमीन, ऐमान अनवर, नशरा संधू और सादिया इकबाल.

लोकप्रिय पोस्ट