icon

Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के आगे भारत बेदम, 130 का लक्ष्य भी नहीं हुआ हासिल, 3 बल्लेबाज ही जा सकीं दहाई पार

भारत को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले प्रैक्टिस मैच में करारी शिकस्त मिली.

Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के आगे भारत बेदम, 130 का लक्ष्य भी नहीं हुआ हासिल, 3 बल्लेबाज ही जा सकीं दहाई पार
SportsTak - Mon, 06 Feb 09:01 PM

भारत को महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 के अपने पहले प्रैक्टिस मैच में करारी शिकस्त मिली. उसे पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने 85 रन के मामूली स्कोर पर समेट दिया और 44 रन से मात दी. भारत की केवल तीन  बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सकीं. दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए और वह नॉट आउट रहीं. हरमनप्रीत कौर ने बैटिंग नहीं की. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डार्सी ब्राउन सबसे कामयाब बॉलर रहीं जिन्होंने 17 रन देकर चार तीन विकेट चटकाए. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 129 रन बनाए थे. उसकी तरफ से नौवें और 10वें नंबर की बल्लेबाजों ने 50 रन जोड़े और सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. इससे भारतीय गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फिर गया. आखिरी में यही रन भारत को भारी पड़े.

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने जेमिमा रॉड्रिग्स और शेफाली वर्मा को ओपनिंग में उतारा. लेकिन जेमिमा खाता भी नहीं खोल सकीं और पारी की चौथी गेंद पर किम गार्थ की शिकार हो गईं. स्मृति मांधना का भी खाता नहीं खुला. उन्हें डार्सी ब्राउन ने विकेट के पीछे कैच कराया. तीन गेंद बाद शेफाली भी ब्राउन की गेंद पर ग्रेस हैरिस के हाथों लपकी गईं. वह दो रन बना सकीं. इससे भारत का स्कोर तीन विकेट पर 12 रन हो गया. इसके बाद भी भारतीय बल्लेबाज लड़ने का जज्बा नहीं दिखा सके. ऋचा घोष (5) , यास्तिका भाटिया (7), हरलीन देओल (12), पूजा वस्त्राकर (9), शिखा पांडे (1) और राधा यादव (1) भी सस्ते में पवेलियन लौट गईं. इससे भारत का स्कोर 61 रन पर नौ विकेट हो गया.  

 

आखिरी विकेट के लिए दीप्ति शर्मा ने अंजलि सरवणी के साथ मिलकर 24 रन जोड़े लेकिन भारत 100 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका. अंजलि दो चौकों की मदद से 11 रन बनाने के बाद आखिरी विकेट के रूप में आउट हुईं. 

 

ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर भी फेल

पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की हालत भी बैटिंग में अच्छी नहीं रही. कप्तान मेग लेनिंग खाता खोले बिना शिखा पांडे की गेंद पर आउट हुईं. उपकप्तान ताहलिया मैक्ग्रा भी दो रन बना सकीं और शिखा की दूसरी शिकार बनीं. एलिस पेरी भी एक रन बनाकर रन आउट हो गईं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 10 रन हो गया. बेथ मूनी और एश्ले गार्डनर ने टीम को 50 के पार पहुंचाया. गार्डनर 17 गेंद में दो चौके व एक छक्के से 22 रन बनाकर पूजा वस्त्राकर की गेंद पर आउट हुईं. इसके बाद फिर से ऑस्ट्रेलिया के विकेटों की झड़ी लग गई.

 

9वें विकेट की बढ़िया साझेदारी

बेथ मूनी 33 गेंद में 28 रन बनाकर राजेश्वरी गायकवाड़ की गेंद पर आउट हुईं तो ग्रेस हैरिस (4), एनाबेल सदरलैंड (4) और हीदर ग्राहम (8) भी सस्ते में लौट गईं. मगर जॉर्जिया वारहैम (32) और जेस जॉनासन (22) ने नौवें विकेट के लिए 50 रन की अटूट साझेदारी की. जॉर्जिया ने 17 गेंद की पारी में एक चौका व तीन छक्के लगाए. जोनासन ने 14 गेंद में चार चौके लगाए. इससे ऑस्ट्रेलिया आठ विकेट पर 79 के स्कोर से 129 रन तक पहुंच गया. भारत के लिए शिखा पांडे के अलावा पूजा और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए. 

लोकप्रिय पोस्ट