icon

WIPL Auction: 5 टीमों के लिए हल्दीराम, अदाणी, अपोलो समेत 17 दावेदार, 7 आईपीएल टीमों के मालिक भी लगाएंगे बोली

महिला आईपीएल की टीमों का ऑक्शन 25 जनवरी को मुंबई में होगा.

wipl auction: 5 टीमों के लिए हल्दीराम, अदाणी, अपोलो समेत 17 दावेदार, 7 आईपीएल टीमों के मालिक भी लगाएंगे बोली
SportsTak - Tue, 24 Jan 07:18 PM

महिला आईपीएल की टीमों का ऑक्शन 25 जनवरी को मुंबई में होगा. इसके तहत पांच टीमों के लिए बोली लगाई जाएगी. इन टीमों के मालिकाना हक के लिए 17 कंपनियों ने दावेदारी जताई है. इनमें आईपीएल की सात टीमों के मालिक भी हिस्सा लेंगे. विजेता का फैसला 25 जनवरी को शाम तक हो जाएगा. आईपीएल टीमों में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, राजस्थान रॉयल्स, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स महिला आईपीएल टीम की रेस में हैं. इन्होंने 23 जनवरी की डेडलाइन तक तकनीकी रूप से बोली जमा कराई थी.

 

इनके अलावा चेन्नई सुपर किंग्स, गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने टेंडर दस्तावेज खरीदा था लेकिन इन्होंने बोली में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है. बाकी दावेदारों में अदाणी ग्रुप, कैपरी ग्लोबल, हल्दीराम, टोरेंट फार्मा, अपोलो पाइप्स, अमृत लीला एंटरप्राइजेज, श्रीराम ग्रुप और स्लिंगशॉट 369 वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं. बीसीसीआई ने टेंडर दस्तावेजों में 10 शहरों और जगहों को महिला आईपीएल टीम के रूप में रखा है. इससे एक शहरों से ज्यादा के लिए बोली लगाई जा सकती है. बोली के दौरान कोई बेस प्राइस नहीं है. बोली 10 साल की अवधि के लिए स्वीकार की जाएगी.

 

ऑक्शन में ये 10 शहर शामिल

बीसीसीआई ने जिन 10 शहरों को महिला आईपीएल की संभावित टीमों के रूप में रखा है उनमें- अहमदाबाद (नरेंद्र मोदी स्टेडियम, 112,560 दर्शक क्षमता), कोलकाता (ईडन गार्डन्स, 65000 दर्शक क्षमता), चेन्नई (एमए चिदम्बरम स्टेडियम, 50000 दर्शक क्षमता), बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, 42000 दर्शक क्षमता), दिल्ली (अरुण जेटली स्टेडियम, 55000 दर्शक क्षमता), धर्मशाला (एचपीसीए स्टेडियम, 20900 दर्शक क्षमता), गुवाहाटी (बारसापारा स्टेडियम, 38650 दर्शक क्षमता), इंदौर (होल्कर स्टेडियम, 26900 दर्शक क्षमता), लखनऊ (अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम, 48800 दर्शक क्षमता) और मुंबई (वानखेडे/डीवाई पाटिल/ब्रेबॉर्न स्टेडियम) के नाम हैं.

 

12 करोड़ का टीम बनाने का पर्स

टीमों के मालिकों को टीम बनाने के लिए 12 करोड़ रुपये का पर्स मिलेगा. यह पर्स पहले सीजन के लिए रहेगा. खिलाड़ियों की ऑक्शन की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है. माना जा रहा है कि फरवरी के पहले सप्ताह में यह ऑक्शन हो सकता है. टीमों में खिलाड़ियों की संख्या 15 से 18 के बीच रह सकती है. हर टीम में अधिकतम सात विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं. प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो एक एसोसिएट समेत कुल पांच विदेशी रखे जा सकते हैं. महिला आईपीएल का पहला सीजन मार्च में कराया जा सकता है. माना जा रहा है कि 5 मार्च से 23 मार्च तक यह टूर्नामेंट चल सकता है.

लोकप्रिय पोस्ट