icon

महिला आईपीएल के लिए फरवरी में होगा ऑक्शन, बेस प्राइस हुई तय, लीग का नाम भी बदलेगा!

महिला आईपीएल के लिए फरवरी में खिलाड़ियों का ऑक्शन हो सकता है.

महिला आईपीएल के लिए फरवरी में होगा ऑक्शन, बेस प्राइस हुई तय, लीग का नाम भी बदलेगा!
SportsTak - Sat, 07 Jan 09:56 PM

महिला आईपीएल के लिए फरवरी में खिलाड़ियों का ऑक्शन हो सकता है. इसके लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को जानकारी भेजी है. खिलाड़ियों से 26 जनवरी को शाम पांच बजे तक ऑक्शन के लिए रजिस्टर करने को कहा गया है. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. खिलाड़ियों को भेजे गए दस्तावेजों में महिला आईपीएल के बजाए महिला टी20 लीग लिखा है. ऐसे में माना जा रहा है कि इस लीग को इसी नाम से जाना जाएगा. हाल ही में बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट की टीमों के मालिकाना हक के लिए टेंडर जारी किए थे. साथ ही मीडिया राइट्स के लिए भी टेंडर जारी हो चुके हैं.

 

क्रिकबज़ की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने प्लेयर ऑक्शन के लिए कैप्ड (इंटरनेशनल खेल चुके) और अनकैप्ड दोनों तरह के खिलाड़ियों को रजिस्टर करने के लिए कहा है. कैप्ड प्लेयर्स के लिए 50 लाख, 40 लाख और 30 लाख की तीन बेस प्राइस कैटेगरी रखी गई है. अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए दो कैटेगरी रखी गई. इसके तहत खिलाड़ियों की बेस प्राइस 20 लाख और 10 लाख रहेगी.

 

टीम मालिकों के पास जाएगी ऑक्शन लिस्ट

ऑक्शन रजिस्टर में सभी खिलाड़ियों के नाम आने के बाद ऑक्शन लिस्ट बनाई जाएगी और टीम मालिकों को भेजा जाएगा. अभी टीम मालिकों का इंतजार है क्योंकि मालिकाना हक तय नहीं हो पाया है. इसके बाद ही टीमों के नाम तय किए जाएंगे. जो खिलाड़ी ऑक्शन के लिए नहीं चुने जाएंगे उन्हें रिप्लेसमेंट प्लेयर्स के तौर पर मौका मिल सकता है. ऑक्शन रजिस्ट्रेशन को आईपीएल की तर्ज पर ही बनाया गया है.

 

मीडिया राइट्स का ऐलान जल्द

वहीं महिला टी20 लीग के मीडिया राइट्स का ऑक्शन भी होने वाला है. पहले यह 12 जनवरी को होना था लेकिन इसमें चार दिन की देरी हुई है. अब यह 16 जनवरी को होगा. माना जा रहा है कि यह टूर्नामेंट मार्च के पहले सप्ताह तक शुरू हो सकता है. इस बार टूर्नामेंट में 22 मैच कराए जाने की योजना है. मार्च के आखिर तक फाइनल हो सकता है.

लोकप्रिय पोस्ट