icon

क्रिकेट का हैरतअंगेज आखिरी ओवर, जीत के लिए बनाने थे 4 रन, 6 गेंद में गिर गए 5 विकेट, देखिए Video

ऑस्ट्रेलिया की महिला घरेलू लीग के फाइनल मुकाबले में हैरतअंगेज मुकाबला देखने को मिला.

क्रिकेट का हैरतअंगेज आखिरी ओवर, जीत के लिए बनाने थे 4 रन, 6 गेंद में गिर गए 5 विकेट, देखिए Video
SportsTak - Sun, 26 Feb 04:18 PM

ऑस्ट्रेलिया की महिला घरेलू लीग के फाइनल मुकाबले में हैरतअंगेज मुकाबला देखने को मिला. वीमेन्स नेशनल क्रिकेट लीग (WNCL) के फाइनल में आखिरी ओवर में जीत के लिए चार रन चाहिए थे लेकिन छह गेंद में पांच विकेट गिर गए और टीम मैच हार गई. दिलचस्प बात यह भी रही कि छह गेंद में पांच विकेट गिरे लेकिन कोई हैट्रिक नहीं बनी क्योंकि एक रन आउट हुआ. यह सब हुआ साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ. उसे तस्मानिया की टीम ने मात दी. तस्मानिया ने शनिवार रात (25 फरवरी) को खेले गए 50 ओवर के इस मैच को डकवर्थ-लुईस सिस्टम से एक रन से जीता.

 

सारा कोयटे (30 रन पर चार विकेट) ने आखिरी ओवर में तीन विकेट चटकाए जबकि दो खिलाड़ी रन आउट हुए. कोयटे ने इस दौरान एक रन आउट में भी योगदान दिया. नाटकीयता से भरे आखिरी ओवर में कोयटे ने पहली गेंद पर एनी ओ'नील (20 गेंद पर 28 रन) को बोल्ड किया. इसके दो गेंद के बाद दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की कप्तान जेम्मा बार्स्बी (17 गेंद पर 28 रन) स्टंप आउट हो गई. दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को अब तीन गेंद में तीन रन चाहिए थे और कोयटे ने अमांडा-जेड वेलिंगटन (एक) को फॉलो-थ्रू में स्टंप पर गेंद मारकर रन आउट कर दिया. उन्होंने इसके बाद एला विल्सन (शून्य) को पगबाधा आउट किया.

 

 

तस्मानिया लगातार दूसरी बार बना चैंपियन

 

आखिरी गेंद पर दक्षिण ऑस्ट्रेलिया को तीन रन चाहिए थे लेकिन टीम एक रन ही बना सकी. इसके साथ ही तस्मानिया दूसरी टीम बन गई जिसने लगातार दो बार WNCL खिताब जीता. वहीं साउथ ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार उपविजेता बनकर संतोष करना पड़ा.

 

इससे पहले कप्तान एलिस विलानी की 126 गेंद में 110 रन की पारी से तस्मानिया की टीम ने 50 ओवर में 264 रन  बनाए. विलानी ने पिछली चार पारियों में तीन शतक लगाए. साउथ ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान लगातार बारिश का खलल रहा. इससे डकवर्थ लुईस सिस्टम के तहत उसे 47 ओवर में 243 रन का संशोधित लक्ष्य मिला. वह जीत की राह पर था लेकिन आखिरी ओवर में सब कुछ उल्टा-पुल्टा हो गया.

 

ये भी पढ़ें: 

पाकिस्तान सुपर लीग में फिर बवाल, स्टेडियम से चोरी हुआ 10 लाख का सामान, ये है पूरा मामला

6 मैचों में 556 रन बनाने वाले सरफराज खान चोट के चलते ईरानी कप से हुए बाहर, केएल राहुल का दोस्त कप्तान

लोकप्रिय पोस्ट