icon

बड़ी खबर: महिला IPL के लिए 951 करोड़ में इस कंपनी ने खरीदे मीडिया राइट्स, BCCI के साथ 5 साल का कांट्रेक्‍ट, प्रति मैच 7 करोड़ मिलेंगे

महिला इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ी खबर आ चुकी है.

बड़ी खबर: महिला ipl के लिए 951 करोड़ में इस कंपनी ने खरीदे मीडिया राइट्स, bcci के साथ 5 साल का कांट्रेक्‍ट, प्रति मैच 7 करोड़ मिलेंगे
SportsTak - Mon, 16 Jan 12:25 PM

महिला इंडियन प्रीमियर लीग को लेकर बड़ी खबर आ चुकी है. मीडिया राइट्स का ऑफिशियल ऐलान हो चुका है और वायकॉम 18 को ये राइट्स मिले हैं. वहीं डिजिटल राइट्स भी वायकॉम 18 के पास ही गए हैं. यानी की 5 साल तक वायकॉम के पास महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स होंगे. वायकॉम यहां बीसीसीआई को 5 साल तक कुल 951 करोड़ रुपए देगा. इसका मतलब ये हुआ कि, ब्रॉडकास्टर को हर मैच के लिए बोर्ड को 7.09 करोड़ रुपए चुकाने होंगे. इस खबर की पुष्टि खुद बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने की. जयशाह ने ट्विटर पर अपने ऑफिशियल अकाउंट की मदद से इसका ऐलान किया.

 

 

 

बता दें कि मीडिया राइट्स की रेस में कुल तीन ब्रॉडकास्टर्स थे. जिसमें डिज्नी+स्टार, सेनी- जी और वायकॉम 18 का नाम शामिल था. लेकिन इन तीनों में से बीसीसीआई ने यहां वायकॉम 18 को अपना ऑफिशियल मीडिया राइट्स पार्टनर चुना. इससे पहले मीडिया राइट्स को 4 दिन के लिए रद्द कर दिया गया था. बता दें कि भारत में पहली बार महिला क्रिकेट को लेकर आईपीएल नीलामी होगी. ऐसे में नीलामी का रिजल्ट कई मायनों में भारतीय महिला क्रिकेट के लिए आगे का भविष्य भी तय करेगा. 

 

फरवरी में होगी नीलामी
महिला आईपीएल के लिए फरवरी में खिलाड़ियों का ऑक्शन हो सकता है. इसके लिए बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को जानकारी भेजी है. खिलाड़ियों से 26 जनवरी को शाम पांच बजे तक ऑक्शन के लिए रजिस्टर करने को कहा गया है. हाल ही में बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट की टीमों के मालिकाना हक के लिए टेंडर जारी किए थे. साथ ही मीडिया राइट्स के लिए भी टेंडर जारी हो चुके हैं.

 

बीसीसीआई ने प्लेयर ऑक्शन के लिए कैप्ड (इंटरनेशनल खेल चुके) और अनकैप्ड दोनों तरह के खिलाड़ियों को रजिस्टर करने के लिए कहा है. कैप्ड प्लेयर्स के लिए 50 लाख, 40 लाख और 30 लाख की तीन बेस प्राइस कैटेगरी रखी गई है. अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए दो कैटेगरी रखी गई. इसके तहत खिलाड़ियों की बेस प्राइस 20 लाख और 10 लाख रहेगी.
 

लोकप्रिय पोस्ट