icon

क्या सिर्फ टी20 क्रिकेट खेलेंगे सूर्यकुमार यादव? गौतम गंभीर- अजीत अगरकर ने दिए बड़े संकेत, चैंपियंस ट्रॉफी से कट सकता है पत्ता

सूर्यकुमार टी20 में टीम की कमान संभाल रहे हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से वो बाहर हैं. ऐसे में चैंपियंस ट्रॉफी में उनकी जगह टीम के भीतर बन पाएगी या नहीं फिलहाल ये मुश्किल लग रहा है.

रिंकू सिंह के साथ मजाक करते सूर्यकुमार यादव, बगल में चलते रियान पराग
authorNeeraj Singh
Tue, 23 Jul 02:35 PM

सूर्यकुमार यादव भले ही टी20 के कप्तान बन चुके हैं लेकिन अभी भी वो टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट के परमानेंट खिलाड़ी नहीं बने हैं. वनडे क्रिकेट में आगे चलकर उनका क्या भविष्य होगा इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता. 50 ओवर फॉर्मेट में उन्होंने अब तक 37 मैचों में 25.76 की औसत के साथ कुल 773 रन बनाए हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने वर्ल्ड कप की शुरुआत में उन्हें खिलाकर रिस्क तो लिया था. शुरुआती स्टेज में इससे फायदा मिला लेकिन बाद में सूर्य संघर्ष करते दिखे. इसका नतीजा ये रहा कि एक मैच में उन्होंने 28 गेंद पर सिर्फ 18 रन बनाए.

 

सिर्फ टी20 खेलेंगे सूर्य


ये सूर्य का आखिरी वनडे मुकाबला था. बीसीसीआई के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर्स अजीत अगरकर ने अब सूर्य को लेकर बड़ा बयान दिया है. सूर्यकुमार यादव अभी भी टी20 में भारत के लिए अहम खिलाड़ी हैं लेकिन जब टी20 क्रिकेट की बात आती है तो वो अब टीम के कप्तान बन चुके हैं. लेकिन शायद उनका वनडे करियर खत्म होने की कगार पर है. केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हो चुकी है. ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि सूर्य पता नहीं कब दोबारा भारतीय टीम के लिए वनडे खेलते दिखेंगे. अगर ऐसा ही रहा तो सूर्य चैंपियंस ट्रॉफी से भी बाहर हो सकते हैं.

 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव को वनडे में कई मौके मिले लेकिन वो हर बार फ्लॉप रहे. सूर्य को पहले नंबर 4 पर खिलाया गया और इसके बाद उन्हें नंबर 6 पर शिफ्ट कर दिया गया लेकिन कोई भी एक्सपेरिमेंट काम नहीं आ पाया. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में जो एक चेहरा टीम इंडिया में शामिल होगा वो शुभमन गिल होंगे. 24 साल का खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा तो नहीं था लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया था.  इसके बाद उन्हें श्रीलंका सीरीज के दौरान भी वनडे और टी20 में टीम का उप कप्तान बना दिया गया.

 

अगरकर ने सूर्यकुमार यादव को लेकर ये तो कहा कि उन्हें एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो तीनों फॉर्मेट खेले और कम चोटिल हो. लेकिन सूर्य श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं और टेस्ट फॉर्मेट की बात ही छोड़िए. ऐसे में क्या ये माना जा सकता है कि सिर्फ टी20 में ही सूर्य को देखा जा रहा है. क्योंकि वनडे में उन्हें टक्कर देने के लिए कई खिलाड़ी हैं जो बेहतरीन फॉर्म में हैं और चैंपियंस ट्रॉफी 2024 टीम में शामिल होने की रेस में सबसे आगे हैं.
 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का बड़ा खुलासा, हमारी टीम को दूसरे आइलैंड पर भेज दिया गया, सभी खिलाड़ियों को टॉर्चर...

Champions Trophy 2025 से पहले ICC का पाकिस्तान को तोहफा, पास किया इतने हजार करोड़ का बजट

यूनुस खान का दावा अगर यह दिग्गज जिंदा होता तो पाकिस्तान क्रिकेट की ऊंचाइयों पर होता, जानिए किसके लिए कहा ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट