icon

IPL 2025 में क्या मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव? टीम इंडिया के टी20 कप्तान को लेकर आई सबसे अहम अपडेट

सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस में ही रहेंगे और इसकी पुष्टि मुंबई इंडियंस के सूत्र ने स्पोर्ट्स तक से की है. अगले साल नीलामी होनी है ऐसे में देखना होगा कि कौन सा खिलाड़ी कहां जाता है.

फील्डिंग के दौरान सूर्यकुमार यादव
authorNeeraj Singh
Tue, 03 Sep 03:48 PM

टीम इंडिया के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव बुची बाबू टूर्नामेंट में चोटिल हो गए जिसके बाद फिलहाल वो एनसीए में रिकवरी कर रहे हैं. सूर्य पर श्रीलंका दौरे के दौरान गौतम गंभीर ने भरोसा जताया और उन्हें टी20 टीम की कप्तानी दी. ऐसे में टीम इंडिया का कप्तान बनते ही सूर्यकुमार यादव की वैल्यू बढ़ गई है. आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने रोहित को कप्तानी से हटाया जिसके बाद कई विवाद हुए और टीम दो भाग में बंट गई. हार्दिक पंड्या नए कप्तान बने लेकिन टीम का प्रदर्शन पूरी तरह फ्लॉप रहा. अब हर फ्रेंचाइज आईपीएल 2025 सीजन और नीलामी की तैयारी में है.

 

मुंबई में ही रहेंगे सूर्य


ऐसे में सूर्यकुमार यादव को लेकर भी कई तरह की अहम अपडेट आ रही है. हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में ये कहा गया था कि सूर्यकुमार यादव कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के भीतर शामिल हो सकते हैं. लेकिन स्पोर्ट्स तक को एक्सक्लूसिव तौर पर मुंबई इंडियंस के एक सूत्र ने ये जानकारी दी है कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है और सूर्यकुमार यादव साल 2025 में भी मुंबई के साथ ही बने रहेंगे.

 

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल किया था. ऐसे में अब ये खिलाड़ी टेस्ट टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह बेताब है.  सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए डेब्यू टेस्ट मैच नागपुर के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2023 में खेला था. लेकिन इसके बाद से अभी तक वह टेस्ट टीम इंडिया में वापसी नहीं कर सके हैं. सूर्य के चोटिल होने के बाद 5 सितंबर से शुरू होने वाले दलीप ट्रॉफी से वो बाहर हो चुके हैं. ऐसे में बांग्लादेश सीरीज से भी वो बाहर ही हैं.

 

सूर्य की पूरी कोशिश होगी कि वो रिकवरी करें और न्यूजीलैंड और बॉर्डर गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बने. हालांकि सूर्य को कितनी गहरी चोट लगी है फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि वो जल्द ही रिकवर हो जाएंगे. सूर्य टी20 में टीम इंडिया की तरफ से परमानेंट तौर पर खेल रहे हैं लेकिन वो चाहते हैं कि वनडे और टी20 में भी उनकी जगह पक्की हो जाए.
 

ये भी पढ़ें

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test Result: बांग्लादेश ने पाकिस्तान का घर में घुसकर किया सूपड़ा साफ, दूसरा टेस्ट 6 विकेट से जीतकर रच दिया इतिहास

PAK vs BAN टेस्‍ट के बीच बाबर आजम की संन्‍यास की खबर ने मचाई सनसनी, बांग्‍लादेश के खिलाफ फेल होने के बाद बल्‍लेबाज ने...
IND vs AUS: मिचेल स्टार्क ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले दिखाया बड़बोलापन, कहा- टीम इंडिया ने हमसे दुश्मनी...

लोकप्रिय पोस्ट