icon

रोहित शर्मा खेलेंगे वनडे वर्ल्ड कप 2027? टीम इंडिया के कप्तान ने इंटरनेशनल क्रिकेट के भविष्य को लेकर दी बड़ी अपडेट

Rohit Sharma: रोहित ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में कहा कि वो वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं और कुछ और साल वो टीम इंडिया के लिए देना चाहते हैं. उनका टारगेट वर्ल्ड कप जीतना है.

वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी की तरह देखते हुए रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Fri, 12 Apr 01:57 PM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट के भविष्य को लेकर बड़ी अपडेट दी है. रोहित ने ये इशारा किया है कि वो 2027 वनडे वर्ल्ड कप खेलेंगे. 36 साल के स्टार बैटर ने कहा कि वो वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं और इसके लिए वो और कुछ साल देने के लिए तैयार हैं. क्योंकि उन्हें किसी भी हाल में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतनी है. साल 2011 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा का चयन नहीं हुआ था. उस दौरान टीम के कप्तान एमएस धोनी थे.

 

ऑस्ट्रेलिया से मिली थी हार


पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा के पास ट्रॉफी जीतने का शानदार मौका था लेकिन टीम इंडिया को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेन इन ब्लू को 6 विकेट से हरा दिया था. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था.

 

जीतना चाहता हूं वर्ल्ड कप: रोहित


कई फैंस ने तो हार के बाद यहां तक कह दिया था कि ये रोहित शर्मा का आखिरी वर्ल्ड कप है और कुछ साल के भीतर वो रिटायरमेंट ले लेंगे. लेकिन ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस शो में रोहित ने अब इशारा किया है कि वो 2027 वनडे वर्ल्ड कप भी खेलना चाहते हैं. गौरव कपूर और एड शिरीन के साथ बातचीत में रोहित ने अपन भविष्य की प्लानिंग के बारे में बात की. रोहित ने कहा कि मैंने फिलहाल कोचिंग के बारे में नहीं सोचा है. लेकिन आपको नहीं पता होता है कि जिंदगी आपको कहां लेकर जा रही है. मैं फिलहाल खेल रहा हूं. ऐसे में मैं इसे और आगे बढ़ाना चाहता हूं. इसके बाद एड शिरीन ने रोहित से पूछा कि क्या तब तक जब तक भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत जाता. इसपर रोहित ने कहा कि हां मैं चाहता हूं कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीते.

 

रोहित ने कहा कि अगले साल लॉर्ड्स के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है और ऐसे में मुझे उम्मीद है कि भारतीय टीम इसके लिए क्वालीफाई कर लेगा. साल 2025 में ये फाइनल होगा और हमारी टीम इस फाइनल में पहुंचने की कोशिश करेगी.

 

बता दें कि अब तक टीम इंडिया ने दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है लेकिन दोनों बार उसे हार मिली है. साल 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को हराया था. वहीं साल 2023 के फाइनल में पैट कमिंस एंड कंपनी ने टीम को हार दी थी.

 

ये भी पढ़ें;

IPL Backstage : 17 साल में IPL के कितने टाइटल स्पांसर बदले? जानिए कैसे 40 से 500 करोड़ तक पहुंची रकम?

MI vs RCB, IPL 2024: जसप्रीत बुमराह के आगे RCB के कप्तान ने मान ली हार, बोले- जब उनके हाथ में गेंद दिखती है तो...

IPL 2024: मुंबई इंडियंस के नाम आईपीएल इतिहास का बड़ा रिकॉर्ड दर्ज, आरसीबी चाहकर भी नहीं पाएगी ये नंबर

 

लोकप्रिय पोस्ट