icon

रोहित शर्मा 2027 वर्ल्ड कप में करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी? वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने पर दिया था ये बयान

रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद कहा था कि अभी वनडे और टेस्ट क्रिकेट में खेलते रहेंगे. वे 2027 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे यह साफ नहीं.

रोहित शर्मा 2021 में भारत के कप्तान बने थे.
authorShakti Shekhawat
Tue, 02 Jul 05:16 PM

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद इस फॉर्मेट में भारत की ओर खेलने से संन्यास ले लिया. उन्होंने आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म करने के बाद यह जानकारी दी. रोहित शर्मा ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप से ही इंटरनेशनल करियर शुरू किया था. अब सबसे पहले इसी फॉर्मेट से दूरी बनाई. इसके बाद पूछा जा रहा था कि क्या वे वनडे क्रिकेट से भी दूरी बना लेंगे. रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद कहा था कि वे अभी वनडे और टेस्ट क्रिकेट में खेलते रहेंगे. लेकिन क्या रोहित 2027 वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे यह साफ नहीं है. लेकिन इस स्टार खिलाड़ी ने कुछ महीनों पहले इस बारे में संकेत दिए थे.

 

रोहित ने गौरव कपूर के यूट्यूब शो 'Breakfast with Champions' में ब्रिटिश पोप सिंगर एड शीरन के साथ साथ बातचीत में कहा था कि उन्होंने संन्यास को लेकर सोचा नहीं है. रोहित ने कहा था,

 

मैंने अभी तक संन्यास के बारे में सोचा नहीं है. लेकिन मुझे पता नहीं कि जीवन कहां पर लेकर जाएगा. मैं इस समय अच्छा खेल रहा हूं और मैं कुछ सालों तक जारी रखना चाहता हूं. मैं वास्तव में वह वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं.

 

रोहित के सामने अब यह लक्ष्य

 

रोहित ने इसके जरिए संकेत दिए थे कि वे भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं. हालांकि उम्र उनके आड़े आ सकती है. वे 37 साल के हो चुके हैं. 2027 में जब वर्ल्ड कप होगा तब वे 40 साल के पार हो चुके होंगे. इस बीच बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने रोहित शर्मा के सामने चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद कहा,

 

मैं चाहता हूं भारत सभी खिताब जीते. हमारे पास सबसे बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है. इस टीम से केवल तीन खिलाड़ी जिम्बाब्वे जा रहे हैं. हम जरूरत पड़ने पर तीन टीमें उतार सकते हैं. जिस तरह से टीम आगे बढ़ रही है, हमारा लक्ष्य वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी है. वहां भी यही खिलाड़ी खेलेंगे. सीनियर खिलाड़ी उनके लिए मौजूद होंगे.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup: समय से उठा नहीं तो टीम बस छूटी, भारत के खिलाफ नहीं खेल पाया, मिली करारी हार, साथियों से मांगनी पड़ी माफी
विराट कोहली- रवि शास्त्री के जरिए लाए गए नियम को BCCI ने हटाया, अब टीम इंडिया में इस तरह नहीं चुने जाएंगे खिलाड़ी
'मुझे कैसा लग रहा है, उसे मैं...', साउथ अफ्रीका के T20 World Cup 2024 फाइनल गंवाने में डेविड मिलर का इमोशनल पोस्‍ट

लोकप्रिय पोस्ट