icon

रोहित शर्मा और विराट कोहली वापस लेंगे संन्यास? राहुल द्रविड़ ने पीएम मोदी से ऐसा क्या कह दिया

पीएम मोदी ने ओलिंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने को लेकर सवाल किया. इसपर द्रविड़ ने कहा कि उस दौरान कई युवा और विराट- रोहित भी होंगे. अब दोनों की रिटायरमेंट से वापस आने पर कयास लगाए जा रहे हैं.

पीएम मोदी से बात करते टीम इंडिया के खिलाड़ी
authorNeeraj Singh
Fri, 05 Jul 08:06 PM

भारतीय खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 खिताब पर कब्जा कर हर फैन का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया. इस बीच पीएम मोदी से सभी खिलाड़ियों ने स्पेशल मुलाकात की और अपना अपना अनुभव शेयर किया. वहीं पीएम मोदी ने भी खूब हंसी मजाक की और खिलाड़ियों से अलग अलग तरह के सवाल पूछे. भारत ने जैसे ही खिताब पर कब्जा किया था टीम इंडिया को दो सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया. ऐसे में साल 2028 के ओलिंपिक खेलों में क्रिकेट भी शामिल होने जा रहा है. लेकिन सवाल यही है कि क्या रोहित और विराट इसके लिए अपनी रिटायरमेंट से यू टर्न लेंगे.

 

पीएम मोदी के साथ खास बातचीत में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हर खिलाड़ी की तारीफ की. द्रविड़ ने पिछले साल का वनडे वर्ल्ड कप याद किया और मोदी को लेकर कहा कि "सबसे पहले, मैं आपको हमसे मिलने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. नवंबर (पिछले साल) में जब हम अहमदाबाद में हार गए थे, तब आप वहां आए थे, जब हमारे लिए यह मुश्किल था; और हम खुश हैं कि हम आज ऐसे खुशी के मौके पर आपसे मिल पाए हैं." द्रविड़ ने कहा, "मैं केवल इतना कह सकता हूं कि रोहित और लड़कों ने जबरदस्त लड़ाई का जज्बा दिखाया और पूरे मैच में यहां तक कि फाइनल में भी, हार नहीं मानी. इसका सारा श्रेय लड़कों को जाता है, उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत की. इन लड़कों ने युवा पीढ़ी को उसी तरह प्रेरित किया है, जिस तरह से वे 2011 की जीत से प्रेरित हुए थे.

 

क्या ओलिंपिक गेम्स में हिस्सा लेंगे विराट और रोहित?


पीएम मोदी ने इस दौरान राहुल द्रविड़ से पूछा कि साल 2028 में क्रिकेट ओलिंपिक का हिस्सा बनने जा रहा है. ऐसे में आप लोगों की क्या तैयारी होगी. उस समय तक कई नए खिलाड़ी आ जाएंगे. इसपर टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि ओलिंपिक में खेलना क्रिकेटरों के लिए बड़ी बात होगी, साथ ही देश और बोर्ड के लिए उपलब्धि होगी. ओलिंपिक में क्रिकेट का होना गर्व की बात होगी. मुझे उम्मीद है कि इस टीम के कई खिलाड़ी ओलिंपिक 2028 का हिस्सा होंगे, कई युवा खिलाड़ी होंगे, लेकिन हमारी नजरें गोल्ड जीतने पर होंगी. वहीं रोहित और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी भी तब तक होंगे.

 

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने ये बात क्यों कही इसपर कोई जानकारी नहीं है. लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या रोहित- विराट ओलिंपिक खेलों के लिए अपनी रिटायरमेंट वापस लेंगे. हालांकि विराट ने जैसे ही द्रविड़ की ये बात सुनी उन्होंने कोच के सामने हाथ जोड़ लिए. बता दें कि विराट और रोहित अब सिर्फ वनडे औ टेस्ट क्रिकेट में ही हिस्सा लेंगे. दोनों ने साफ कर दिया कि उनका ये ट्रॉफी जीतना मकसद था और वो अब पूरा हो चुका है.
 

ये भी पढ़ें:

पीएम नरेंद्र मोदी के सामने छलका हार्दिक पंड्या का दर्द, बुरे समय को याद कर कहा- 'मैदान पर गया तो लोगों ने खूब खिल्ली उड़ाई'

पीएम मोदी ने वर्ल्ड चैंपियंस से मुलाकात के दौरान युजवेंद्र चहल को रंगे हाथ पकड़ा, फिर बोले सीरियस....

पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत में ऋषभ पंत का बड़ा खुलासा, कहा- ‘मुझे आज भी याद है आपने मेरी मां...’

लोकप्रिय पोस्ट