icon

RCB का 3.2 करोड़ का खिलाड़ी लगातार 6 छक्के उड़ाने से चूका, 5 सिक्स ठोकने के बाद कर बैठा यह गलती, देखिए Video

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में सर्रे के बल्लेबाज विल जैक्स (Will Jacks) एक ओवर में छह छक्के लगाने का सुनहरा मौका गंवा बैठे.

RCB का 3.2 करोड़ का खिलाड़ी लगातार 6 छक्के उड़ाने से चूका, 5 सिक्स ठोकने के बाद कर बैठा यह गलती, देखिए Video
authorSportsTak
Fri, 23 Jun 09:10 AM

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) में सर्रे के बल्लेबाज विल जैक्स (Will Jacks) एक ओवर में छह छक्के लगाने का सुनहरा मौका गंवा बैठे. मिडिलसेक्स के खिलाफ बैटिंग करते हुए उन्होंने लगातार पांच सिक्स उड़ा दिए थे मगर आखिरी गेंद पर वे एक ही रन बना सके. विल जैक्स को फुल टॉस गेंद मिली थी मगर वे इसका फायदा नहीं ले सके और मिसहिट कर बैठे. इससे उन्हें एक रन मिला. उनके सामने यह ओवर लेग स्पिनर ल्यूक हॉलमैन ने फेंका.

 

इस मुकाबले में सर्रे ने 252 रन बनाए मगर उसके बॉलर इन रनों का बचाव नहीं कर सके और हार गए. विल जैक्स ने 45 गेंद में आठ चौकों और सात छक्कों से 96 रन की जबरदस्त पारी खेली. उन्होंने पहले विकेट के लिए लॉरी इवांस (85) के साथ 177 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की. मिडिलसेक्स ने चार गेंद बाकी रहते 254 रन बनाकर मैच अपने नाम किया. साथ ही लगातार 14 टी20 गंवाने के बाद पहली जीत हासिल की.

 

पहले बैटिंग करते हुए सर्रे का स्कोर 10 ओवर में 114 रन था. जैक्स 56 के स्कोर पर थे और स्ट्राइक संभाल रहे थे मिडिलसेक्स के स्पिनर हॉलमैन अपना तीसरा ओवर लेकर आए. पहली गेंद को जैक्स ने स्क्वेयर लेग के ऊपर से छह रन के लिए भेजा. अगली गेंद पर उन्होंने गेंदबाज के सिर के ऊपर से सिक्स उड़ाया. तीसरी गेंद लॉन्ग ऑन और चौथी लॉन्ग ऑफ की दिशा में छह रन के लिए गई. अगली गेंद को जैक्स ने मिडविकेट के ऊपर से सिक्स के लिए रवाना किया. इसके साथ ही लगातार पांच छक्के आ गए.

 

 

आखिरी गेंद पर जैक्स ने क्या गलती की?


अब जैक्स के पास टी20 ब्लास्ट में पहली बार लगातार छह छक्के लगाने वाला बल्लेबाज बनने का मौका था. उन्हें हॉलमैन की तरफ से घुटने की ऊंचाई पर फुल टॉस मिली इसे देखकर वे कुछ ज्यादा ही लालची हो गए. जल्दबाजी के चक्कर में शॉट सही से आया नहीं और वे एक ही रन ले सके.

 

आईपीएल क्यों नहीं खेल पाए थे जैक्स?


बाद में उन्होंने कहा कि एक ओवर में लगातार छह छक्के लगाने का मौका निराशाजनक है. उन्हें नहीं लगाता कि अब फिर से ऐसा मौका मिल पाएगा. जैक्स आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा बने थे. उन्हें 3.20 करोड़ रुपये की रकम में लिया गया था. मगर आईपीएल शुरू होने से पहले ही वे चोटिल हो गए थे जिसके चलते वे टूर्नामेंट में खेल नहीं पाए. उनकी जगह माइकल ब्रेसवेल के जरिए भरी गई थी.

 

ये भी पढ़ें

Ashes 2023 : पहले टेस्ट मैच में हार के बाद भी नहीं बदलेगा इंग्लैंड का 'बैजबॉल' प्लान, कोच मैकुलम ने कहा - अब और अटैक से...
Team India Selector : टीम इंडिया का चयनकर्ता बनने के लिए BCCI ने मांगे आवेदन, पूरी करनी होगी ये तीन शर्त

लोकप्रिय पोस्ट