icon

Who is Will Jacks : कौन है विल जैक्स? जिसके आईपीएल डेब्यू पर विराट कोहली ने पहनाई कैप, T20 में 4130 रन ठोक चुका है ये धुरंधर

MI vs RCB, Who is Will Jacks : आईपीएल 2024 सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ विराट कोहली वाली आरसीबी से डेब्यू करने वाले विल जैक्स में कितना दम, यहां जानें उनके बारे में सबकुछ.

आईपीएल 2024 में मुंबई के खिलाफ डेब्यू से पहले विल जैक्स
authorShubham Pandey
Thu, 11 Apr 07:29 PM

MI vs RCB, Who is Will Jacks : आईपीएल 2024 सीजन में विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया. आरसीबी ने कैमरन ग्रीन को बाहर करते हुए विल जैक्स को आईपीएल डेब्यू करने का मौका दिया. जैक्स को आरसीबी के सबसे सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली ने डेब्यू कैप पहनाई तो उसके बाद से सभी फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन है विल जैक्स? हालांकि विल जैक्स आरसीबी के लिए खेलने वाले 163वें खिलाड़ी बने और आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक खिलाड़ी आरसीबी के लिए डेब्यू कर चुके हैं. इसके बाद 156 खिलाड़ी दिल्ली की टीम से आईपीएल में डेब्यू कर चुके हैं. 

 

विल जैक्स पर आरसीबी ने बरसाए थे करोड़ों 


विल जैक्स को आईपीएल 2024 ऑक्शन में आरसीबी ने करोड़ों का दांव खेला और इस प्लेयर को 3.2 करोड़ की रकम से टीम में जोड़ा. कैमरन ग्रीन जब आरसीबी के लिए पहले पांच मैचों में कुछ ख़ास नहीं कर सके तो उनकी जगह विल जैक्स को मौका दिया गया है. विल जैक्स दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं तो दाएं हाथ से तूफानी बल्लेबाजी भी करते हैं. आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने टॉस के समय बताया कि विल जैक्स नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे.

 

 

T20 में ठोके चुके हैं 4130 रन 


विल जैक्स की बात करें तो 25 साल का ये खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए खेलता है. विल जैक्स अभी तक इंग्लैंड के लिए दो टेस्ट मैचों में 89 रन बना चुके हैं तो 6 विकेट उनके नाम है. इसके अलावा सात वनडे मैचों में 276 रन और चार विकेट दर्ज हैं. वहीं 11 टी20 मैचों में विल जैक्स के नाम 181 रन और सिर्फ एक विकेट ही शामिल है. जबकि अभी तक अपने करियर में विल जैक्स 157 टी20 मैचों में 4130 रन और 49 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. अब देखना होगा कि विल जैक्स अपने आईपीएल डेब्यू को कितना यादगार बना पाते हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लगातार खेलते-खेलते थका, IPL के डेढ़ करोड़ को मारी लात, अब किया दर्दभरा खुलासा- भारत में रहना आसान नहीं

IPL 2024 : जसप्रीत बुमराह का चौंकाने वाला खुलासा! भारत नहीं बल्कि कनाडा के लिए खेलने का बनाया था प्लान, जानें कैसे मुंबई इंडियंस ने उन्हें रोका?
विराट और रोहित शर्मा साथ बैठकर इस बात पर जताते हैं अफसोस, कोहली बोले- आज कोई इतना...

लोकप्रिय पोस्ट