icon

IPL 2025 से पहले क्या एमएस धोनी को रिटेन करेगी CSK? फ्रेंचाइजी को मिली अब तक की सबसे बड़ी जानकारी

Ms Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए राहत की खबर है और धोनी एक और सीजन खेल सकते हैं. कहा जा रहा है कि फ्रेंचाइज अब आईपीएल से पहले 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकते हैं.

मैच के दौरान शॉट खेलते एमएस धोनी
authorNeeraj Singh
Fri, 09 Aug 09:44 PM

आईपीएल 2024 के दौरान जब एमएस धोनी ने चेन्नई  सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ी थी तब सभी को यही लगा था कि धोनी का ये आखिरी आईपीएल सीजन होने वाला है और वो रिटायर हो जाएंगे. लेकिन अब ये रिपोर्ट्स आ रही हैं कि पूर्व भारतीय कप्तान एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के लिए तैयार है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अब फ्रेंचाइजी को बेहद बड़ी खबर मिली है. आईपीएल 2025 नीलामी से पहले धोनी को आखिरी सीजन के लिए चेन्नई की टीम रिटेन कर सकती हैं.

 

पहले 4 खिलाड़ियों को कर सकते थे रिटेन


क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 की नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी को छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कई शक्तियों के जरिए इसे खत्म करने की इच्छा के बावजूद मेगा नीलामी हमेशा की तरह जारी रहेगी. दिक्कत यह है कि छह रिटेंशन पारंपरिक रूप से रिटेन किए गए खिलाड़ियों का संयोजन होंगे, जिनके पास नीलामी में राइट टू मैच (RTM) कार्ड होंगे. आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में, फ्रेंचाइजी को RTM कार्ड के विकल्प के बिना 4 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई थी.

 

पहले की रिपोर्ट्स के अनुसार, यह पता चला था कि एमएस धोनी ने कहा था कि वह आईपीएल 2025 में तभी खेलेंगे. अब जब फ्रेंचाइजी को पांच या छह खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति होगी. अब जबकि फ्रेंचाइजी को कथित तौर पर 6 खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज लीग के अगले सीजन में खेलते हैं या नहीं.

 

हैदराबाद में हाल ही में एक कार्यक्रम में एमएस धोनी ने कहा कि फैसला लेने के लिए अभी बहुत समय है. और वह केवल तभी कोई फैसला लेंगे जब आईपीएल 2025 की नीलामी के लिए नियम और कानून तय हो जाएंगे. पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, "इसके लिए अभी बहुत समय है. हमें देखना होगा कि वे खिलाड़ियों को बनाए रखने पर क्या फैसला लेते हैं. अभी गेंद हमारे पाले में नहीं है. इसलिए, एक बार नियम और कानून औपचारिक हो जाने के बाद मैं फैसला लूंगा लेकिन यह टीम के सर्वोत्तम हित में होना चाहिए."

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: पीआर श्रीजेश बने भारतीय हॉकी टीम के नए हेड कोच, संन्‍यास के एक दिन बाद मिली बड़ी जिम्‍मेदारी

Exclusive: नीरज चोपड़ा की सिल्‍वर मेडल जीतने के बाद सर्जरी! पिता ने ओलिंपिक फाइनल के बाद दी पूरी डिटेल

Neeraj Chopra's Mother Reaction: 'जैसे भारत है, वैसे ही पाकिस्‍तान है', IND-PAK राइवलरी पर नीरज चोपड़ा की मां ने क्‍या कहा? Video

लोकप्रिय पोस्ट