icon

WI vs USA: मुश्किल से पहुंचा स्‍टेडियम, फिर मचाया कोहराम, वेस्‍टइंडीज की जीत के हीरो ने बताया मैच से पहले क्‍या हुआ था

WI vs USA: वेस्ट इंडीज के लिए रॉस्टन चेज जीत के हीरो बने. 19 रन देकर 3 विकेट लेने वाले चेज को प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया. लेकिन जीत के बाद उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है.

रोस्टन चेज वेस्ट इंडीज के गेंदबाज
authorShrey Arya
Sat, 22 Jun 11:16 AM

WI vs USA Roston Chase: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 46वां मुकाबला वेस्ट इंडीज और अमेरिका के बीच खेला गया. यह दोनों टीमों के लिए सुपर-8 राउंड में उनका दूसरा मुकाबला था. अमेरिका के 128 रनों के जवाब में कैरेबियाई टीम ने 130 रन बनाते हुए इस मैच को 9 विकेट से जीता. कैरेबियाई टीम के लिए उनके गेंदबाज रॉस्टन चेज जीत के हीरो बने. 19 रन देकर 3 विकेट लेने वाले चेज को प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया. लेकिन जीत के बाद उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है. रॉस्टन चेज ने बताया कि आखिर कैसे उन्हें मुकाबले वाले दिन पर स्टेडियम तक आने में बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ा. मैच से पहले उनकी टीम बस छूटने वाली थी.

 

मुश्किल से पहुंचा स्‍टेडियम

 

सुपर-8 राउंड के दूसरे मुकाबले में वेस्ट इंडीज का सामना अमेरिका के साथ हुआ. टॉस जीतकर वेस्ट इंडीज ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. रोस्टन चेज और आंद्रे रसेल की गेंदबाजी के आगे अमेरिकी बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. एक ओर जहां रोस्टन चेज ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट निकाले को वहीं आंद्रे रसेल ने 3.5 ओवर में 31 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया. रोस्टन चेज को उनकी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ दी मैच चुना गया. इस अवॉर्ड को पाने के बाद रोस्टन चेज ने खुलासा किया कि उनके और स्टेडियम के रास्ते में एक दिक्कत आ गई थी.

 

यह मेरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है, घर पर ऐसा करना मेरे सभी दोस्तों और परिवार के साथ एक शानदार एहसास है. हमने टीम मीटिंग में इस बारे में बात की थी कि अगर वे पावरप्ले में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो स्पिनरों के रूप में उन्हें रोकना हमारा काम है. आज मेरा दिन अच्छा नहीं रहा, मैं लगभग बस पकड़ने से चूक गया था. यहाँ क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है, यह एक शानदार स्टेडियम है और प्रशंसक हमेशा यहाँ मौजूद रहते हैं. हमारा लक्ष्य इस विश्व कप को जीतना है, हमें अपने सामने किसी भी टीम को हराना होगा.

 

अब वेस्ट इंडीज की इस जीत के बाद इंग्लैंड की दिक्कतें बढ़ गई हैं. मुकाबले से पहले इंग्‍लैंड की टीम दो अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर थी. सेमीफाइनल के लिए उन्हें अमेरिका के खिलाफ सिर्फ अपना आखिरी मैच जीतना था. लेकिन वेस्‍ट इंडीज की बड़ी जीत से हालात थोड़े बदल गए हैं. नेट रन रेट के आधार पर वेस्‍ट इंडीज टीम ग्रुप-2 में आगे निकल गई है. अब इंग्‍लैंड को अपनी जीत के साथ वेस्‍टइंडीज की हार की भी दुआ करनी होगी. वेस्‍टइंडीज चाहेगी कि वह साउथ अफ्रीका को बड़े अंतर से हराए. तब जाकर इंग्लैंड की टीम अमेरिका को बड़े अंतर से हराकर नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. ऐसे में साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN T20 World Cup 2024: क्‍या बारिश के कारण धुल जाएगा भारत-बांग्‍लादेश मैच? एंटीगा में छाए बादल, जानिए वेदर अपडेट

एनरिक नॉर्किया के आगे इंग्लिश बॉलर का ऑल टाइम T20 World Cup रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त, साउथ अफ्रीकी दिग्‍गज डेल स्‍टेन भी छूटे पीछे

T20 World Cup 2024 : साउथ अफ्रीका के हाथों सात रन की हार के बाद अब कैसे सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड?

लोकप्रिय पोस्ट