icon

WI vs SA: होप-पूरन के दम पर वेस्ट इंडीज ने साउथ अफ्रीका का किया क्लीन स्वीप, आखिरी टी20 मुकाबले में 8 विकेट से धूल चटाई

WI vs SA T20I: टी20 वर्ल्ड कप फाइनलिस्ट साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले दो टी20 मुकाबलों में वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम ने सात विकेट और 30 रन से जीत हासिल की थी.

वेस्ट इंडीज के कप्तान रॉवमैन पॉवेल (बीच में) ट्रॉफी के साथ.
authorShakti Shekhawat
Wed, 28 Aug 07:52 AM

वेस्ट इंडीज ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका का सफाया कर दिया. आखिरी मुकाबले में मेजबान टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की. बारिश से प्रभावित मैच में 13-13 ओवर का खेल हो सका. इसमें प्रोटीयाज टीम चार विकेट पर 108 रन ही बना सकी. ट्रिस्टन स्टब्स ने 15 गेंद में पांच चौकों व तीन छक्कों से 40 रन की तूफानी पारी खेली. विंडीज टीम ने शे होप के 42 और निकोलस पूरन के 35 रन के दम पर 9.2 ओवर में मैच जीत लिया. होप 24 गेंद में एक चौके व चार छक्कों की मदद से नाबाद लौटे तो शिमरॉन हेटमायर ने 17 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली. पहले दो टी20 मुकाबलों में वेस्ट इंडीज सात विकेट और 30 रन से जीत हासिल की थी.

 

तरूबा में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग की. कम ओवर के खेल में तेजी से रन जुटाने की जरूरत होती है लेकिन साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज ऐसा करने में नाकाम रहे. उसके ओपनर्स रयान रिकलटन ने 24 गेंद में 27 तो रेजा हेंड्रिक्स ने 20 गेंद में नौ रन बनाए. कप्तान एडन मार्करम ने 2 गेंद में एक चौके व दो छक्के लगाकर 20 रन बनाए और रनगति को बढ़ाने की कोशिश की. स्टब्स ने शानदार खेल जारी रखते हुए और 40 रन की पारी में पांच चौके व तीन छक्के ठोके. लेकिन दूसरी तरफ से रन नहीं आए. इससे मेहमान टीम बड़ी मुश्किल से 108 रन तक पहुंच सकी. वेस्ट इंडीज ने छह गेंदबाज आजमाए और इनमें रोमारियो शेफर्ड 14 रन पर दो विकेट के साथ सबसे कामयाब रहे.

 

 

होप-पूरन और हेटमायर का जलवा

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज ने पारी की चौथी गेंद पर ही विकेट गंवा दिया. अलिक अथानजे (1) को ब्यॉर्न फोर्टुइन ने आउट किया. लेकिन होप और पूरन ने मिलकर मैच को वेस्ट इंडीज की झोली में डाल दिया. दोनों के बीच 58 रन की तूफानी पार्टनरशिप हुई. ऑटनील बार्टमैन ने पूरन को आउट किया. लेकिन आठ महीने बाद वेस्ट इंडीज के लिए खेलने उतरे हेटमायर ने तूफानी रन बनाते हुए 9.2 ओवर में टीम की नैया पार लगा दी. 

 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड क्रिकेट में 137 गेंद खेलकर भी जो खाता तक नहीं खोल सका, उसने मैच खत्म होने पर जो बयान दिया वो सुनकर पेट पकड़कर हंसेंगे

ICC के नए चेयरमैन जय शाह के सामने हैं ये तीन सबसे बड़े चैलेंज, पाकिस्तान का मुद्दा सबसे अहम

जय शाह करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक, पढ़ाई में की है बी टेक, स्कूल फ्रेंड से रचाई है शादी, जानें सबकुछ

लोकप्रिय पोस्ट