icon

WI vs SA: रबाडा-यानसन के बीच कैच के चक्‍कर में जोरदार टक्‍कर, खिलाड़ियों की हालत देख मैदान पर मची अफरातफरी, जानें दोनों का हेल्‍थ अपडेट

WI vs SA: कगिसो रबाडा और मार्को यानसन काइल मेयर्स के बड़े शॉट पर कैच लेने के कारण आपस में टकरा गए, जिससे दोनों नीचे गिर गए और दर्द से कराहने लगे.

आपस में टकराने के बाद दर्द में रबाडा और यानसन
authorकिरण सिंह
Mon, 24 Jun 07:10 AM

साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आमने सामने है. दोनों की ही नजर इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री करने पर है. इस हाईवोल्‍टेज मैच में दोनों टीमों ने जी जान लगा दी. पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी वेस्‍टइंडीज टीम को साउथ अफ्रीकी टीम ने खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. पहली पारी के दौरान उस समय हर किसी की सांसे थम गई, जब काइल मेयर्स के शॉट पर कैच लपकने के चक्‍कर में कगिसो रबाडा और मार्को यानसन आपस में टकरा गए. 

 

कैच के चक्‍कर में हुई जोरदार टक्‍कर के कारण दोनों खिलाड़ी मैदान पर गिर गए और दर्द से कराहने लगे. दोनों खिलाड़ियों को देख मैदान पर अफरातफरी मच गई.  जिसके बाद यानसन को मैदान से बाहर ले जाया गया और उनकी जगह रिकेल्टन फील्डिंग के लिए उतरे. बात एडेन मार्करम के 8वें ओवर की 5वीं गेंद की है. मेयर्स ने उनकी गेंद पर लंबा शॉट खेला. लॉन्‍ग ऑन और  लॉन्‍ग ऑफ पर खड़े रबाडा और यानसन ने कैच के लिए एक दूसरे के दाएं तरफ जम्‍प किया. गेंद तो बाउंड्री पार पहुंच गई, मगर दोनों खिलाड़ी बुरी तरह टकरा गए. जिससे दोनों खिलाड़ी नीचे गिर गए और दर्द में कराहने लगे. 

 

फिजियो की जांच के बाद मैदान से गए बाहर

 

रबाडा तो थोड़े ठीक लगे, मगर यानसन ज्‍यादा दर्द में दिखे. वो काफी देर तक बाउंड्री के पार नीचे ही लेटे रहे. उनकी हालत देख हर किसी की टेंशन बढ़ गई थी. यानसन की स्थिति को देख फिजियो तुरंत मैदान में पहुंचे और उनकी जांच की, जिसके बाद यानसन अपने पैरों पर खड़े हुए और उन्‍हें मैदान से बाहर ले जाया गया.


यानसन ने साउथ अफ्रीका को अच्‍छी शुरुआत दिलाई थी और पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर सलामी बल्‍लेबाज शाई होप को आउट कर दिया. दूसरे ओवर में एडेन मार्करम ने निकोलस पूरन का शिकार किया. वेस्‍टइंडीज ने एक समय अपने दो बड़े विकेट 5 रन के अंदर गंवा दिए थे. हालांकि इसके बाद काइल मेयर्स और रोस्‍टन चेस ने एक अच्‍छी पार्टनरशिप करके स्‍कोर को 86 रन तक पहुंचा दिया. मेयर्स 35 रन बनाकर आउट हुए. 
 

ये भी पढ़ें :- 

USA vs ENG : क्रिस जॉर्डन की हैट्रिक और जोस बटलर के तूफ़ान से उड़ा अमेरिका, इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बनाई जगह

IND W vs SA W: स्मृति मांधना और गेंदबाजों के कमाल से टीम इंडिया ने छह विकेट से जीता तीसरा वनडे, साउथ अफ्रीका का किया क्लीन स्वीप
Exclusive: वेस्ट इंडीज के तूफानी खिलाड़ी ने क्रिकेट नियमों को बताया भेदभावभरा, बोले- गेंदबाजों को काफी सहना पड़ता है

लोकप्रिय पोस्ट