icon

WI vs SA : साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा, मार्करम और काइल की पारी से बनाई 239 रनों की मजबूत बढ़त

WI vs SA, 2nd Test, Day 2 Stumps : साउथ अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज के सामने वापसी करते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

WI vs SA मैच के दौरान साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी
authorShubham Pandey
Sat, 17 Aug 09:36 AM

WI vs SA, 2nd Test, Day 2 Stumps : साउथ अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मजबूत वापसी करते हुए अपना शिकंजा मजबूत कर लिया है. पहली पारी में साउथ अफ्रीका की टीम 160 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में वेस्टइंडीज भी पहली पारी में सिर्फ 144 रन पर सिमट गई. साउथ अफ्रीका ने फिर दूसरी पारी में दमखम दिखाया और दूसरे दिन के अंत तक पांच विकेट पर 223 रन बनाए. जिससे उनकी टीम ने 239 रनों की बढ़त बना ली थी. साउथ अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में एडन मार्करम (51) और काइल वीरेने (50 नाबाद) ने दमदार फिफ्टी जड़ी.


144 पर सिमटी वेस्टइंडीज 


साउथ अफ्रीका की पहली पारी 160 रन पर समेटने में वेस्टइंडीज के शमार जोसेफ का अहम योगदान रहा और उन्होंने पांच विकेट हॉल लिया था. इसके बाद साउथ अफ्रीका के वियान मुल्डर ने कहर बरपाया और चार विकेट झटके. जबकि तीन विकेट नांद्रे बर्गर ने भी लिए. जिससे दूसरे दिन के अंत तक 97 रन पर सात विकेट खोने वाली वेस्टइंडीज की पहली पारी दूसरे दिन 144 रन पर ही सिमट गई और वह साउथ अफ्रीका के पहली पारी में बनाए गए 160 रन से 16 रन पीछे रह गई.


239 रनों से कसा शिकंजा 


अब 16 रन की बढ़त के साथ आगे खेलने उतरी साउथ अफ्रीका को टोनी डी जोर्जी व एडन मार्करम  ने मिलकर 79 रनों की ओपनिंग में मजबूत शुरुआत दिलाई. तभी टोनी 72 गेंदों में पांच चौके से 39 रन बनाकर चलते बने. जबकि मार्करम ने 108 गेंदों में छह चौके से 51 रन बनाए. जबकि इसके बाद नंबर छह पर आने वाले काइल वीरेने ने दूसरे दिन के अंत तक 71 गेंदों में सात चौके से 50 रन बनाए. इसके अलावा वियान मुल्डर भी 66 गेंदों में दो चौके और दो छक्के से 34 रन बनाकार नाबाद रहे. जिससे साउथ अफ्रीका ने दिन के अंत तक पांच विकेट पर 223 रनों का टोटल बनाया और वेस्टइंडीज पर 239 रनों की बढ़त बना रखी थी. अब साउथ अफ्रीका विशाल बढ़त बनाकर वेस्टइंडीज पर जीत दर्ज करना चाहेगी.

लोकप्रिय पोस्ट