icon

WI vs ENG: जैक्स- बटलर की पारी से इंग्लैंड की सीरीज में वापसी, वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, सबसे ज्यादा मार खाने वाला गेंदबाज भी चमका

बल्लेबाजी में विल जैक्स और जोस बटलर और गेंदबाजी में सैम करन के कमाल के चलते इंग्लैंड ने दूसरा वनडे जीत लिया है. इसी के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुकी है.

विल जैक्स ने इंग्लैंड के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन और दिलाई जीत
authorSportsTak
Thu, 07 Dec 09:06 AM

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में अंग्रेजों की जीत हुई है. इंग्लैंड ने इसी के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी कर ली है. इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी की और पूरी टीम 39.4 ओवरों में 202 रन पर ढेर हो गई. इंग्लैंड टीम के सामने 203 रन का लक्ष्य था. लेकिन विल जैक्स (Will Jacks), हैरी ब्रूक और जोस बटलर (Jos Buttler) की कमाल की बल्लेबाजी के चलते टीम ने 32.5 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया. इस जीत के साथ दोनों टीमों के बीच सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. वेस्टइंडीज ने पहला वनडे जीतकर लीड लिया था लेकिन अंग्रजों ने अब सीरीज बराबरी पर ला दी है.

 

गेंदबाजी में चमके करन तो बल्लेबाजी में जैक्स और बटलर


पिछले मैच में सबसे ज्यादा रन खाने वाले और वनडे मैच में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले सैम करन ने इस बार कमाल का खेल दिखाया. सैम करन को पिछले मैच में 9.5 ओवरों में कुल 98 रनपड़े थे. इंग्लैंड को सीरीज ओपनर में 4 विकेट से हार मिली थी. लेकिन इस बार ये गेंदबाज पूरी लय में दिखा. करन ने 4 विकेट अपने नाम किए. इंग्लैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो विल जैक्स ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए. जबकि टीम के कप्तान जोस बटलर ने नाबाद 58 रन ठोक टीम को जीत दिला दी. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए हैरी ब्रूक के साथ 90 रन की साझेदारी की. इंग्लैंड के ओपनर्स के बीच पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी हुई. फिल सॉल्ट ने 21 रन बनाए जबकि जैक्स ने 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से कुल 73 रन ठोके. जैक क्रॉली और बेन डकेट फेल रहे. हैरी ब्रूक ने 49 गेंद पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए. अंत में बटलर ने 45 गेंद पर 58 रन की पारी खेल टीम को जीत दिला दी. बटलर ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए.

 

वेस्टइंडीज की बात करें तो पिछले मैच के हीरो कप्तान शे होप ने फिर जिम्मेदारी उठाई. होप ने 68 गेंद पर 68 रन ठोके. और उनको पिछले मैच की तरफ शरफेन रदरफोर्ड का साथ मिला. रदरफोर्ड ने 80 गेंद पर 63 रन ठोके. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया.

 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने इस मैच में कसी हुई गेंदबाजी की. सैम करन ने 7 ओवरों में 3 विकेट लिए. जबकि गस एटकिंसन को 2, रेहान अहमद को 2 और लियाम लिविंगस्टोन को 3 विकेट मिले. दोनों टीमों के बीच आखिरी और निर्णायक वनडे मैच 9 दिसंबर को खेला जाएगा. जो टीम ये मैच खेलेगी वो सीरीज पर कब्जा करेगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

LLC : गौतम गंभीर की तूफानी फिफ्टी से जीती इंडिया कैपिटल्स, गेल के 84 रन पर फिरा पानी, गुजरात हुई बाहर

400 और 501 रनों की पारी का कौन तोड़ेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने कोहली, रोहित नहीं इस भारतीय का लिया नाम

पाकिस्तान के नए कप्तान का हाहाकार, ऑस्ट्रेलिया जाते ही शान से ठोके 156 रन, पूरे दिन कोई नहीं ले सका विकेट
 

लोकप्रिय पोस्ट