icon

विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी बुलावा मिलने के बावजूद राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठान कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे, जानिए वजह

Ram Mandir Pran Pratishtha कार्यक्रम में अलग-अलग विधाओं के देश के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. इस दौरान भगवान राम की मूर्ति को मंदिर में विराजित किया गया.

रोहित शर्मा और विराट कोहली अलग-अलग वजहों से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जा सके.
authorShakti Shekhawat
Mon, 22 Jan 08:36 PM

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम हुआ. इस दौरान नवनिर्मित मंदिर में भगवान राम की मूर्ति विराजमान की गई. इस कार्यक्रम में देश के कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. खेलों से जुड़े दिग्गजों को भी बुलावा भेजा गया. इनमें रवींद्र जडेजा, सचिन तेंदुलकर, अनिल कुम्बले, वेंकटेश प्रसाद जैसे क्रिकेटर्स शामिल रहे और ये अयोध्या में मौजूद रहे. हालांकि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का बुलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, एमएस धोनी को भी भेजा गया था लेकिन ये तीनों नहीं पहुंचे. कोहली और रोहित के इस कार्यक्रम में जाने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म रहा. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि ये जा रहे हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. आखिर क्या वजह रही कि कोहली, रोहित और धोनी क्यों राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए अयोध्या नहीं गए.

 

रोहित शर्मा अभी भारतीय क्रिकेट टीम के साथ हैदराबाद में हैं. वे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटे हुए हैं. इसके चलते ही वे अयोध्या नहीं जा सके. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से खेला जाना है. भारतीय टीम के पास प्रैक्टिस के लिए तीन ही दिन का वक्त था. रोहित के लिए यह सीरीज चुनौतीभरी रहने वाली है और उनकी कप्तानी की परीक्षा होने वाली है.

 

कोहली इस वजह से नहीं जा सके

 

विराट कोहली भी अयोध्या नहीं जा सके. पहले जानकारी मिली थी कि उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जाने के लिए बीसीसीआई से एक दिन की छुट्टी ले ली थी. उनका अयोध्या के लिए रवाना होने का अपुष्ट वीडियो भी सामने आया था. माना जा रहा है कि पर्सनल वजहों से कोहली नहीं जा सके. वे इसी कारण से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से भी बाहर हो गए.

 

धोनी क्यों नहीं गए अयोध्या

 

एमएस धोनी सबसे पहले आमंत्रण वाले क्रिकेटर्स में थे. लेकिन वे भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में दिखाई नहीं दिए. उनके अयोध्या जाने को लेकर वैसे भी संभावना कम थी. वह रांची में रहते हैं और सार्वजनिक कार्यक्रमों में कम ही दिखाई देते हैं. वे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भी किसी मैच को देखने नहीं आए थे. हालांकि पिछले दिनों रांची में महिला हॉकी ओलिंपिक क्वालिफायर्स के दौरान धोनी भारत और जर्मनी के बीच हुए सेमीफाइनल मुकाबले को देखने के लिए पहुंचे थे. लेकिन इससे इतर वे किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं जाते हैं. 

 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड पर बरसेगा बुमराह का कहर! टेस्ट में कर देते हैं इंग्लिश टीम का हाल बेहाल, आंकड़े देते हैं गवाही
BCCI Awards: रोहित-कोहली, शमी नहीं यह खिलाड़ी बना क्रिकेटर ऑफ दी ईयर, रवि शास्त्री को मिलेगा खास सम्मान

IND vs ENG: विराट कोहली की जगह किसे मिलेगा मौका? ये 5 खिलाड़ी रेस में शामिल, RCB का बल्लेबाज सबसे आगे

लोकप्रिय पोस्ट