icon

विराट कोहली क्यों रोहित शर्मा और बाकी खिलाड़ियों के साथ T20 World Cup के लिए नहीं गए? सामने आई बड़ी वजह

T20 World Cup के लिए रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, सिराज, कुलदीप यादव, शिवम दुबे, अर्शदीप सिंह का पहला बैच रवाना हुआ.

विराट कोहली अभी जबरदस्त फॉर्म में हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 25 May 11:30 PM

रोहित शर्मा के नेतृ्त्व में भारतीय क्रिकेट टीम का पहला बैच 25 मई को टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हुआ. मुंबई एयरपोर्ट से 12 खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ न्यूयॉर्क के लिए निकले. विराट कोहली इस बैच का हिस्सा नहीं थे. वे बाद में टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे. आखिर क्या वजह रही कि आईपीएल में उनकी टीम का हिस्सा रहे मोहम्मद सिराज पहले बैच के रूप में रवाना हो गए लेकिन कोहली नहीं गए. स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार, कोहली शायद सबसे आखिर में टूर्नामेंट के लिए रवाना होंगे. उनका पेपरवर्क बचा हुआ है. इस वजह से वे 30 मई तक जा सकते हैं.

 

बीसीसीआई ने दो बैच में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भेजने की योजना बनाई थी. इसके तहत आईपीएल में जो टीमें लीग स्टेज से बाहर हुई उनके प्लेयर्स को पहले बैच और बाकी को दूसरे बैच में भेजा जाना था. रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, सिराज, कुलदीप यादव, शिवम दुबे, अर्शदीप सिंह, शुभमन गिल और खलील अहमद के रूप में पहला बैच रवाना हुआ. इनके साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ और बाकी स्टाफ भी रहा. पहला बैच मुंबई से दुबई जाएगा और वहां से सुबह 4.26 बजे की फ्लाइट से निकलेगा.

 

टीम इंडिया का दूसरा बैच कब जाएगा

 

आईपीएल प्लेऑफ और फाइनल में खेले खिलाड़ियों का दूसरा बैच 27 मई तक रवाना हो सकता है. इनमें रिंकू सिंह, यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल, आवेश खान और संजू सैमसन के नाम शामिल हैं. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या लंदन में हैं और वे वहीं से न्यूयॉर्क जाएंगे. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक वॉर्म अप खेलेगी जो 1 जून को बांग्लादेश से होना है. देखना है कि क्या विराट इस मुकाबले तक पहुंच पाएंगे या फिर सीधे टूर्नामेंट में ही दिखेंगे.

 

भारत का पहला मुकाबला आयरलैंड के साथ है जो 5 जून को खेला जाएगा. इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान से टक्कर है. भारत ने अभी तक एक बार 2007 में टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीता है.

 

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा की सेना T20 World Cup 2024 के लिए रवाना, एयरपोर्ट पर नजर नहीं आए विराट कोहली, Video

श्रेयस अय्यर ने IPL Final 2024 से पहले बीसीसीआई को लताड़ा, कहा- मैंने अपनी परेशानी बताई थी, मगर कोई नहीं समझा

RCB ने IPL 2024 से पहले की बड़ी गलती, जिस खिलाड़ी को ट्रेड के जरिए बाहर किया उसी ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिलाया फाइनल का टिकट

लोकप्रिय पोस्ट